अप्रशित शिक्षकों से शासन ने मंगाया आवेदन…शिक्षा महाविद्यालय में होगी परीक्षा…मेरिट के आधार पर होगा चयन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर–जिले के शासकीय स्कूलों में कार्यरत अप्रशिक्षित शिक्षकों से बीएड और एमएड पाठ्यक्रम के लिए शासन ने आवेदन मंगाया है। सीधी भर्ती से आनलाइन आवेदन एससीईआरटी की वेबसाईट से निर्धारित प्रारूप में 6 मई से 25 मई तक आमंत्रित किया गया है। अभ्यर्थियों को आॅनलाईन आवेदन की हार्डकापी और अन्य जरूरी दस्तावेज उन्नत शिक्षा अध्ययन संस्थान बिलासपुर में 31 मई  तक सीधे जमा करना होगा।
                                               बी.एड पाठ्यक्रम में विभागीय भर्ती के लिये शासन ने आवेदन मंगाया है। शासकीय स्कूलों में कार्यरत अप्रशिक्षित शिक्षक बीएड एमएड के लिए 6 मई से 25 मई के बीच आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की जांच 15 जून को की जाएगी। चयन सूची का प्रकाश 6 जुलाई को किया जाएगा। एम.एड पाठ्यक्रम में विभागीय भर्ती के लिये 24 जून को चयन परीक्षा शासकीय शिक्षा महाविद्यालय बिलासपुर में होगी। 25 जून को दावा-आपत्ति के लिये माॅडल उत्तर जारी किये जायेंगे। दावा-आपत्ति 28 जून तक प्राप्त किया जाएगा। 16 जुलाई को मेरिट सूची तैयार की जाएगी और 23 जुलाई को सफल अभ्यर्थियों के आवेदनों की जांच कर, 27 जुलाई को सूची का प्रकाशन किया जाएगा।
                 एम.एड पाठ्यक्रम में सीधी भर्ती के लिये 15 जून तक आवेदन पत्रों की प्रारंभिक जांच की जाएगी। 15 जुलाई को चयन सूची जारी की जाएगी। विभागीय स्तर पर बी.एड एवं एम.एड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये जिला शिक्षा अधिकारी से एनओसी प्राप्त करना अनिवार्य होगा । लेकिन एम.एड सीधी भर्ती हेतु एनओसी की आवश्यकता नहीं है। अभ्यर्थियों को एनओसी प्राप्त करने के बाद आॅनलाईन आवेदन भर सकते हैं।
close