कोरोना वायरस की आ गई रिपोर्ट, जानें बर्थडे पार्टी में गए 6 लोगों की रिपोर्ट में क्‍या निकला

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्ली-बर्थडे पार्टी में गए नोएडा के 6 लोगों की कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट में सभी 6 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. दरअसल ये सभी 6 लोग उस बर्थडे पार्टी में गए थे जो कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स ने दी थी. हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बद भी इन लोगों को 14 दिनों के लिए Home Quarantine में ही रखा जाएगा.जिला मजिस्ट्रे़ट बीएन सिंह ने बताया कि इन 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन अगले 14 दिनों के लिए उन्हें Home Quarantine में ही रखा जाएगा ताकि दोबारा कोई लक्षण देखा जाए तो उनका दोबारा टेस्ट हो सके. वहीं नोएडा के स्कूलों के बंद होने पर भी उनका बयान सामने आया है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का कोई भी ऑर्डर नहीं दिया है. हालांकि इससे पहले मंगलवार को नोएडा एक पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस का मामल सामने आने के बाद सेकूल बंद कर दिया गया था. 

इससे पहले गौतमबुद्ध नगर (Nodia) के चीफ मेडिकल ऑफिसर ( सीएमओ) डॉ. अनुराग भार्गव और एसीएमओ डॉ. सुनील दोहरे ने मीडिया से कहा था कि दिल्ली के उस शख्स (जो कोरोना वायरस से संक्रमित है) ने शुक्रवार को दिल्ली के हयात होटल में अपने बेटे की बर्थडे पार्टी की थी. यह पार्टी की 28 फरवरी को गई थी. इस पार्टी में नोएडा के दो परिवार शामिल हुए थे. सीएमओ का कहना है कि उन्होंने यूपी सरकार को इस पूरे वाकये की सूचना दी है.

नोएडा में कोरोना वायरस की दस्तक के बारे में सरकारी अधिकारियों ने भी पुष्टि कर दी है. इसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि 28 फरवरी को जिस शख्स ने दिल्ली के एक होटल में दावत दी थी, उसे कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. इस पुष्टि के बाद होटल ने भी बयान जारी किया है. होटल के अनुसार, गेस्ट और सहयोगियों का ख्याल रखने के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और हमारे लिए उनकी सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है.

TAGGED:
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close