कोरोना वायरस से बचाव : जिला अस्पताल, CIMS और अपोलो में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड , जिला कलेक्टर ने किया मुआयना

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिये जिला अस्पताल, सिम्स और अपोलो अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं। कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने इन अस्पतालों में बनायी गयी व्यवस्था का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिला अस्पताल के द्वितीय तल में पुराने एसएनसीयू वार्ड में 6 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में दो डाॅक्टर सहित चार स्टाॅफ की ड्यूटी लगाई गई है। सभी को पीपीई का प्रशिक्षण दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वार्ड के भीतर ही शौचालय साथ ही वार्ड तक पहुंचने के लिये अलग प्रवेश द्वार भी है। जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डाॅ.मधुलिका सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिये सभी तैयारी की गई है। उन्होंने बताया कि सर्दी, खांसी एवं बुखार के मरीजों के लिये अस्पताल के प्रवेश द्वार की समीप ही कक्ष क्रमांक 30 में अलग व्यवस्था की गई है। मरीजों का पंजीयन एवं उपचार यहीं पर किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिये एसओपी का पालन किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि आॅक्सीजन की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिये और वेंटिलेटर सतत् रूप से कार्य करता रहे।कलेक्टर ने सिम्स में बनाये गये आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया।

यहां वार्ड में मापदण्ड के अनुरूप व्यवस्था नहीं होने पर उन्होंने असंतोष जताया और एसओपी का पालन करते हुए कोरोना से निपटने के लिये तैयार करने के निर्देश दिये। कलेक्टर डाॅ.अलंग अपोलो अस्पताल भी गये। यहां दो कक्षो में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखने के लिये विशेष वार्ड बनाया गया है। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अस्पतालों में आने वाले हर व्यक्ति को हेंड सेनेटाईजर उपलब्ध कराया जाए और साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close