मौसम विभाग की चेतावनी:छत्तीसगढ़ के इन स्थानों पर हो सकती है भारी बारिश

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर रायपुर ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन नई दिल्ली और राहत आयुक्त छत्तीसगढ़ शासन रायपुर को छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की चेतावनी को लेकर एक पत्र जारी किया है।इस पत्र में कहा गया है कि एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल और उत्तरी उड़ीसा के तटीय क्षेत्र और उसके आसपास बना हुआ है।इसके संगत चक्रवाती घेरा समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई विस्तारित है।इसके और प्रबल होने की संभावना है।जिसमें पूर्व अनुमान लगाया गया है कि छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वही आगामी 24 घंटे के लिए जो चेतावनी दी गई है उसमें प्रदेश के बस्तर संभाग के जिले में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी और रायपुर और दुर्ग स्थानों के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही चेतावनी आगामी 48 घंटों के लिए दी गई है उसमें प्रदेश के बस्तर दुर्ग रायपुर और बिलासपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close