लॉक डाउन की वजह से संकट की घड़ी में दिखा जज्बा,नपाध्यक्ष रमन अग्रवाल ने जरूरतमन्दों को करा रहे भोजन

Shri Mi
4 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)-कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। लोग घरों में कैद हो गए हैं। रोजी-रोजगार पूरी तरह से ठप हो गया है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी रोजी-रोजगार के लिए घर से दूर-परदेस में फंस गए मजदूरों और रोज कमाकर खाने वालों के सामने भुखमरी की स्थिति है। ऐसे लोगों की सहायता में नगर कि समाजसेवी संस्था सागर फाउंडेशन के संचालक एवं नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल एवं उनके टीमो के द्वारा आगे आ कर लोगों की मदद करने में लगें हुए हैं। सराहनीय कार्य को देखकर जिलाप्रशासन भी प्रशंसा में लगी हुई है। खुले आसमान के नीचे रहने वालों के लिए खाने का प्रबंध करने सामुदायिक रसोईघर के सदस्य इस मुश्किल परीस्थिति में भी लोगों को खाना पहुंचाने के लिए प्रतिदिन बाहर निकल रहे हैं।लाक डाउन की घोषणा के बाद से संस्था ने जिम्मेदारी बढ़ गई है। घरों से खाना लेकर प्रतिदिन अलग अलग स्थानों पर लंगर चलाया जा रहा है। जिसमें दो सौ से अधिक लोगों को खाना खिलाया जा रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

सामुदायिक रसोईघर लोगों का बना सहारा

सामुदायिक रसोईघर के माध्यम से रामानुजगंज क्षेत्र में सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर के लिए गुजरने वाले राहगीरों सहित नगर के असहाय गरीबों मजदूरों को 7 किलो चावल 2 किलो आलू 1 किलो नमक एवं ₹100 नगद के साथ साथ ट्रांसपोर्ट कार्य में लगे ट्रक चालकों को भी ताजा भोजन में चावल दाल सब्जी तथा अन्य जरूरी सहयोग प्रदान किया जा रहा है। रामानुजगंज सीमा पर फंसे भोजन की समस्या से जूझ रहे 45 ट्रक के चालको एवं परिचालक को तहसीलदार भरत कौशिक के हाथों नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल सहित उनकी टीम के द्वारा ताजी पुड़ी सब्जी का पैकेट और पानी की बोतल प्रदान कराया गया। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की अंतिम छोर पर बसे रामानुजगंज के बुद्धू टोला में मां शारदा स्कूूूल के समीप झारखंड जाने के लिए पहुंचे सभी वाहन लॉकडाउन होने एवं प्रशासन के आर्डर के बाद बॉर्डर सील हो जाने से झारखंड न जा सके।

ऐसी स्थिति में परिचालको के समक्ष भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई भोजन संकट उत्पन्न होने की जानकारी मिलते ही तहसीलदार भरत कौशिक एवं नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल की टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी को भोजन पैकेट पानी बोतल इत्यादि प्रदान किया गया। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने बताया कि हमारे नगर में कोई भूखा ना रहे इस बात की चिंता करते हुए सभी के साथ मिलकर सोशल डिस्टेंसी का ध्यान रखते हुए हर जरूरत मंद व्यक्ति तक भोजन पहुचाने एवं उन्हें जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है जो कि लगातार जारी रहेगा। उक्त अभियान को सफल बनाने एवं जरूरतमंद लोगों तक भोजन पैकेट पहुंचाने वालों में नगर पंचायत के पार्षदों में अशोक जैसवाल,मुकेश जयसवाल,विजय रावत,पूर्व उपाध्यक्ष शैलेष गुप्ता,सुभाष केशरी,संतोष गुप्ता,प्रमोद कश्यप,अनूप कश्यप,उमाशंकर सिंह मणि पासवान,पवन गुप्ता सहित कई जनप्रतिनिधि एवं नागरिक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

जिला प्रशासन ने की सराहना

लाक डाउन के दौरान जरूरत मंद लोगों को खाने के पैकेट देने के लिए संगठनों की सराहना की है। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहां की ऐसे विषम परिस्थितियों में जिले के समाज सेवी संगठन एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा सहयोगात्मक भावना से किया गया सेवा कार्य तारीफ के काबिल है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close