सरकार को एक एक नागरिकों की चिंता..अमर अग्रवाल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

smarat kard nirmad avm vitran karikaram (6)बिलासपुर–छत्तीसगढ़ का एक एक नागरिक स्वस्थ्य रहे। सभी नागरिकों के लिए 50 हजार तक निःशुल्क चिकित्सा के लिए स्मार्ट कार्ड शिविर का शुभारंभ किया गया है। नगर के प्रत्येक नागरिक अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए स्मार्ट कार्ड जरूर बनवाएं। समाजसेवियों से निवेदन है कि योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने में मदद करें।यह बातें नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिकर मंत्री अमर अग्रवाल ने स्मार्ट कार्ड निर्माण और वितरण कार्यक्रम के दौरान कही।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नगरीय प्रशासन मंत्री ने स्मार्ट कार्ड वितरण कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए स्मार्ट कार्ड समेत स्वास्थ्य विभाग से संचालित योजनाओें के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पांच हजार से अधिक छोटे बच्चे जिनके ह्दय में छेद हो गया था उनका आॅपरेशन मुख्यमंत्री बाल ह्दय योजना  के तहत् किया गया है। संजीवनी 108 मोबाईल यूनिट से स्वास्थ्य सेवायें जैसी कई योजनाएं चल रही हैं। समाजसेवियों से निवेदन है कि ऐसे लाभकारी योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुॅचाने में मदद करें।

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हमें अपने जीवन शैली में कसावट लाने की जरूरत है। जिससे हमें बीमारी का सामना ना करना पड़े। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.पी. सक्सेना ने बताया कि जिले में 2 लाख 90 हजार लोगों को स्मार्ट कार्ड वितरित किया जा चुका है। वर्तमान में 2 लाख 22 हजार लोगों का नया स्मार्ट कार्ड बनाया जा रहा है। बिलासपुर नगर में 37 हजार 800 नए कार्ड का वितरण किया जाना है। बिलासपुर में अभी तक 1 लाख 8 हजार लोगों ने स्मार्ट कार्ड का उपयोग कर 4 करोड़ 27 लाख की राशि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उपयोग किया है।

कार्यक्रम के शुभारंभ में अतिथियों ने माॅं सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर वंदन किया। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने नागरिकों को नवीन स्मार्ट कार्ड का वितरण किया। कार्यक्रम में महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, एल्डरमेन महेश चन्द्रिकापुरे, उमेश चंद्र कुमार, डाॅ जीवानी, विरेन्द्र केशरवानी, वार्ड पार्षद मीनाक्षी गोबार्डे समेत भारी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

 

close