सीयू की खाली सीटों पर 15 जुलाई को होगा दाखिला, खाली सीटों की जानकारी 14 को मिलेगी वेबसाइट पर

Chief Editor
2 Min Read

ggdu bilaspurबिलासपुर । गुरूघासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय ( सीय़ू) में अब कई कोर्स में बची हुई खाली सीटों पर स्टूडेंट दाखिला ले सकेंगे। जिन कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी,ऐसे कोर्स की खाली सीटों पर एड्मिशन 15 जुलाई ( शनिवार) को दिया जाएगा और सभी प्रक्रिया एक ही दिन में पूरी कर ली जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीयू की ओर से जारी नोटीफिकेशन के मुताबिक खाली सीटों पर दाखिले के लिए 15 जुलाई को अाखिरी मौका दिया जा रहा है।नोटीफिकेशन में कहा गया है कि शिक्षा विभाग को छोड़कर बाकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। ऐसे कोर्स जिनमें दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं ली गई थी, उनमें 15 जुलाई को प्रवेश दिया जाएगा।इस सिलसिले में व्यवस्था की गई है कि खाली सीटों पर दाखिले के लिए मार्कशीट , जाति प्रमाण पत्र, ट्रांसफर सर्टिफिकेट वगैरह की फोटोकापी के साथ ऑफलाइन प्रोफार्मा में आवेदन देना होगा। यह आवेदन स्टूडेंट को खुद उस डिपार्टमेंट में सीधे जमा करना होगा , जिसमें सीट खाली है।दाखिले के लिए आवेदन 15 जुलाई को सुबह 9.30 बजे से दिन में 1 बजे के बीच जमा किए जा सकेंगे।आवेदनों की जाँच को बाद दोपहर 2.00 बजे से 5.00 बजे के बीच प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश की सारी प्रक्रिया उस दिन ही पूरी कर ली जाएगी।यहां तक कि फीस भी उसी दिन नैट बैंकिंग या स्वाइप मशीन में ATM कार्ड के जरिए जमा कराई  जाएगी।

सीयू में खाली सीटों को लेकर नोटीफिकेशन में कहा गया है कि खाली सीटों की जानकारी 14 जुलाई को शाम 5 बजे तक वेब पटल www.ggu.ac.in पर अपलोड कर दी जाएगी।

close