[01/06, 12:शराब दुकान के खिलाफ महिलाओं का उग्र प्रदर्शन…यातायात पर पड़ा प्रभाव..तहसीलदार ने कहा..एक महीने के अंदर हटा देंगे

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर— नूतन चौक स्थित बंधवापारा के पास सरकारी शराब दुकान हटाने को लेकर स्थानीय महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने शराब दुकान को लेकर अपनी पीड़ा को जाहिर किया। महिलाओं ने बताया कि पास में ही ड्रीमलैंड स्कूल है। शराब पीने के बाद लोग स्कूल टाइम में हुड़दंग मचाते हैं। कई बार प्रयास और आश्वासन के बाद भी शराब दुकान नहीं हटाया गया। इस बार हम शराब दुकान हटवा कर ही चैन से बैठेंगे । धरना प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों ने करीब 10 मिनट तक चक्का जाम किया। खबर मिलने के बाद पुलिस प्रशासन और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। 1 महीने के अंदर शराब दुकान हटा लेने के आश्वासन पर स्थानीय महिलाओं ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नूतन चौक के पास बंधवापारा की महिलाओं ने शराब दुकान के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी ने मिलकर करीब 10 मिनट तक सांकेतिक रूप से चक्का जाम भी किया। जिसके चलते यातायात व्यवस्था करीब 10 मिनट तक प्रभावित रहा। जानकारी देते चले कि 1 दिन पहले स्थानीय पार्षद श्याम साहू और मोहल्ले की महिलाओं ने जिला प्रशासन के साथ आबकरी विभाग को शराब दुकान हटाए जाने को लेकर ज्ञापन दिया था।
योजना अनुसार स्थानीय महिला और अन्य लोगों ने शराब दुकान के पास सुबह 10:00 बजे धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। स्थानीय लोगों ने भरपूर समर्थन किया। खबर मिलते ही सरकंडा थाना प्रभारी फैजुल  शाह और अतिरिक्त तहसीलदार जायसवाल मौके पर पहुंच गए। महिलाओं ने बताया कि आज से पहले कई बार शराब दुकान हटाए जाने को लेकर ज्ञापन दिया गया। हर बार प्रशासन से शराब दुकान हटाए जाने का आश्वासन भी मिला। बावजूद इसके बात आई गई साबित हुई। लेकिन इस बार हम किसी आश्वासन से मानने वाले नहीं हैं।
महिलाओं ने प्रशासन से बताया कि पास में ही ड्रीमलैंड स्कूल है ।यहां से हर साल होनहार बच्चे निकलते हैं। कोई ऐसा दिन नहीं है कि जिस दिन स्कूल के सामने नशे में चूर शराबी हुड़दंग नहीं मचाते हो। इसके चलते बच्चों और शिक्षक स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार शराबियों के चलते कई हादसे भी हुए हैं। हर बार शराब दुकान हटाने की बात तो होती है लेकिन हटाई नहीं जाती। यह छोटी-छोटी बच्चियां पड़ती है। शराब के नशे में लोग उल जलूल हरकत करने से बाज नहीं आते। बच्चियों को परेशान किया जाता है। अब बर्दाश्त की सीमा खत्म हो चुकी है।
तहसीलदार के आश्वासन पर महिलाओं ने धरना प्रदर्शन खत्म किया। पुलिस की मदद से यातायात व्यवस्था को बहाल किया गया। अतिरिक्त तहसीलदार ने आश्वासन दिया कि 1 महीने के भीतर बंधवापारा स्थित शराब दुकान को हटा लिया जाएगा। इसके बाद महिलाओं ने धरना प्रदर्शन खत्म किया। जायसवाल ने बताया कि 1 महीने के अंदर शराब दुकान को स्थान चयन के बाद दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा। महिलाओं ने कहा कि यदि 1 महीने के अंदर शराब दुकान नहीं हटाया जाता है तो उग्र प्रदर्शन करेंगे।
close