इंडिया वाल

प्रदेश के 504 क्रमोन्नत स्कूलों में 6552 पदों को मिली मंजूरी

दसवीं व 12वी की पढ़ाई भी अधिकांश क्रमोन्नतस्कूलों में शुरू हो जाएगी।

जयपुर।राज्य में उच्च प्राथमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत हुए 504 स्कूलों में प्रिंसिपल सहित शिक्षकों और कर्मचारियोंके 6552 पद स्वीकृत किए गए हैं। प्रत्येक स्कूल में 13 पद मंजूर किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग के वित्तीय सलाहकार ने संबंधित प्राचार्य को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रदेश में उच्च प्राथमिक से उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत किए गए इन स्कूलों में कुल 504 प्रिंसिपल, 3024 वरिष्ठ शिक्षक, 2016 अध्यापक, 504 लिपिक और 504 अन्य स्टाफके लिए है।

प्रत्येक स्कूल को वरिष्ठ अध्यापकों के 6-6 औरअध्यापक के 4-4 पद मिले हैं। क्रमोन्नत स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति होने से वहां की शैक्षणिक व्यवस्था भी सुधरेगी और परिणाम पहले से बेहतर आने लगेंगे। क्रमोन्नत स्कूलों में शिक्षकों सहित अन्य स्टाफ की कमी चल रही थी। वहीं प्रिंसिपल्स का काम किसी अन्य स्टाफ को देखना पड़ रहा था। पहले शिक्षक को

प्राचार्य बनाए जाने से शैक्षणिक कार्य पर असर पड़ रहा था। नए साल से पहले माध्यमिक सेटअप को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार व शिक्षा विभाग ने यह कदम उठाया है। दसवीं व 12वी की पढ़ाई भी अधिकांश क्रमोन्नतस्कूलों में शुरू हो जाएगी।

ऑनलाइन चेक-इन चार्ज पर इंडिगो ने दी सफाई- नीति में कोई बदलाव नहीं, सरकार कर रही है समीक्षा
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS