राजस्व की बैठक में कलेक्टर ने SDM को दिए दो पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने एसडीएम कार्यालय रामानुजगंज के सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों-कर्मचारियों के बैठक में राजस्व संबंधी सभी कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने को कहा। पटवारियों को अभिलेख शुद्धता के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को कनकपुर के पटवारी धर्मपाल एवं विजयनगर के पटवारी कपिलदेव को कार्य में अनियमितता बरते जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को अभिलेख शुद्धता,सीमांकन,नक्शा बाटांकन,नजूल भूमि का सर्वे कर फ्री होल्ड करने की प्रक्रिया जैसे विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। पटवारियों द्वारा किये जा रहे आॅनलाईन एन्ट्री एवं दस्तावेजों का सत्यापन का कार्य पूर्ण करने को कहा।

उन्होंने एस.डी.एम को डायवर्सन के लंबित प्रकरणों का निराकरण कर डायवर्सन के लिए लिये जाने वाले शुल्क का भुगतान करवानें के निर्देश दिये। उन्होंने पटवारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपने कार्य में लापरवाही न बरतें तथा अनावश्यक रूप से मामलों को लंबित न करें एवं अपना कार्य पूर्ण निष्ठा के साथ करें।

इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक गुप्ता,तहसीलदार भरत कौशिक, नायब तहसीलदार सालिक राम,अनुभाग के सर्व राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close