रेलवे का बड़ा फैसला,रविवार को देशभर में नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन… स्टेशनों पर फूड, रेस्टोरेंट और जन आहार की सेवा भी बंद

Shri Mi
2 Min Read
Indain Railway, Special Trains, Festival Month, Passengers, Indian Railways Irctcspecial, Trains,

बिलासपुर। Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच पीएम मोदी की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील के बाद भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेलवे ने देश में शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन शुरू नहीं करने का फैसला लिया है. साथ ही जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं, उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति होगी, शुक्रवार देर रेलवे ने यह जानकारी दी है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

22 मार्च से आइआरसीटीसी मेल, एक्सप्रेस और टीएसबी ट्रेनों में कैटरिंग की सेवा को बंद कर देगा, साथ ही स्टेशनों पर फूड प्लाजा रेस्टोरेंट और जन आहार फूड पैकेट की सेवा बंद रहेगी. ऑनबोर्डिंग सर्विसेज पर खाने की सेवा भी यात्रियों को नहीं मिलेगी. संभावना जताई जा रही है कि कम से कम 12 दिनों तक यह सेवा प्रभावित रह सकती है|इस व्यवस्था को पूरे देश के साथ-साथ रांची रेल मंडल में भी लागू कर दिया गया. यानी रांची और हटिया स्टेशन से जाने वाले यात्रियों को इस की सेवा नहीं मिलेगी.

वहीं आईआरसीटीसी ने कोविड-19 के मद्देनजर मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा के दौरान खान-पान सेवाएं अगली नोटिस तक बंद रखने का आदेश दिया है. फुड प्लाजा, विश्रामालयों, जन आहार केंद्रों और छोटे रसोईघरों को अगली नोटिस तक बंद करने का आदेश दिया गया है.

भारतीय रेलवे कोरोना वायरस के चलते गैर-जरूरी यात्रा पर रोक लगाने के मकसद से अबतक 245 ट्रेनें रद्द कर चुका है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कल राष्ट्र को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस से निपटने के लिये रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का अनुपालन करने की अपील की थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close