जोगी ने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू का किया स्वागत, कहा – एडवाइजरी का पूरा पालन कर कोरोना को हरा सकते हैं

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने दुनिया के सामने एक चुनौती बनकर सामने आई कोरेना वायरस रोकने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू के घोषणा का स्वागत करते हुए कहा जनता कर्फ्यू कोरोना को रोकने के लिए एक ठोस कदम साबित हो सकता है जो हमे आत्म अनुशासित करने का प्रेरणा देगा। जोगी ने कहा हमें केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई एडवाईजरी का पूरा पालन करते हुए स्वयं को अनुशासित करना अत्यंत आवश्यक है। जोगी ने कहा कोरोना से न हमें डरना है और ना ही घबराना है बल्कि उससे लड़ना है और उसको हराना है। सीजीवाडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

कोरोना के सम्बंध में सरकार के द्वारा उठाए जा रहे हर कदम के साथ ही आत्मानुशासन अत्यंत महत्वपूर्ण है जिसके दम पर हम कोरोना से विजयी पा सकते है। इस विपरीत परिस्थिति पर हमें ज्यादा ज्यादा से समय घर पर रहना, धारा 144 का पालन करते हुए तहत एकत्रित नहीं होना है, भीड़भाड़ वाली जगह से परहेज करना है, मास्क, सेनेटाइजर, साबुन का उपयोग करते हुए स्वच्छ्ता और सतर्कता का वातावरण निर्मित करना यदि इसका हम पालन करते है तो कोरोना हारेगी और जनता जीतेगी ।

इसके अतिरिक्त जोगी ने ऐसे संकट के समय पर पश्चिम बंगाल, केरल और पड़ोसी राज्य ओड़िशा की तर्ज में छत्तीसगढ़ सरकार को भी राहत आपदा कोष से छत्तीसगढ़ की जनता को सहायता करने की मांग की है। साथ ही श्री जोगी ने पश्चिम बंगाल कीमुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए कहा जहाँ एक ओर कोरोना वायरस को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल की सरकार के द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वहीं राज्य की जनता को 6 माह तक गेहूं, चावल, आर्थिक मदद सहित सुविधाएं प्रदान करने की भी ममता बैनर्जी के द्वारा घोषणा की गई है ।

छत्तीसगढ़ में भी गरीब, मजदूर, किसानों की बड़ी संख्या जो लॉक डाउन से काफी प्रभावित होंगे इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता को भी आगामी 6 महीने तक गेहूं, चावल, आर्थिक मदद, आदि का सहयोग सरकार के द्वारा किया जाना चाहिए । श्री जोगी ने ऐसे विकट समय में छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता से डब्ल्यू एच ओ के निर्देशों का पालन कर कोरोना से बचने आत्मानुशासन में रहने की अपील के साथ ही छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता की स्वस्थ और सुरक्षित जीवन की कामना की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close