बिलासपुर हवाई अड्डे से महानगरों तक नियमित हवाई सेवा शुरू करने धरम कौशिक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का सांकेतिक धरना शुक्रवार को समिति के कार्यकर्ता अशोक भंडारी के निवास के पास लिंक रोड मुख्य मार्ग पर रखा गया था। समिति के द्वारा यह मांग की गई कि केंद्र सरकार शासकीय कंपनी रिलायंस शेयर को दिल्ली से बिलासपुर एक उड़ान एक विशेष रूप से शुरू करने का निर्देश दें। गौरतलब है कि बिलासपुर अंचल से हवाई सुविधा की मांग सालों से की जा रही है। पिछले 10 सालों में रायपुर से जाने वाले यात्रियों का अगर सर्वेक्षण किया जाए तो लगभग 40 यात्री बिलासपुर अंचल के मिलेंगे। एसईसीएल, एनटीपीसी, रेलवे, सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत अन्य क्षेत्रों से लोग हवाई जहाज से यात्रा करने के पात्र हैं। और वर्तमान में रायपुर होकर दिल्ली जा रहे हैं।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

बिलासपुर हवाई सेवा से महानगरों तक नियमित उड़ान सेवा को लेकर नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा धरमलाल कौशिक ने हरदीप सिंह पुरी, नागरिक उड्डयन मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखा है। अपने पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा प्रमुख शहर है। और यहां पर केंद्र सरकार की सबसे बड़ी कोयला कंपनी एसईसीएल, सबसे अधिक लदान वाले दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन का मुख्यालय और एनटीपीसी थर्मल पावर प्लांट स्थित है। साथ ही राज्य का हाईकोर्ट, केंद्रीय विश्वविद्यालय, शासकीय मेडिकल कॉलेज, अपोलो अस्पताल स्थित है। और केंद्र सरकार द्वारा एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का भी निर्माण किया जा रहा है। वर्तमान में रायपुर होकर जाने वाले यात्रियों में एक बड़ी संख्या बिलासपुर और बिलासपुर संभाग के कोरबा रायगढ़ से शहरों से आती है। वही बिलासपुर हवाई अड्डा उत्तर दक्षिण कोरिया, सरगुजा, जशपुर और मध्यप्रदेश के शहडोल अनूपपुर डिंडोरी जिले के नजदीक भी है।

बिलासपुर से महानगरों तक नियमित हवाई सेवा शुरू होने पर यात्रियों और बढ़ने की संभावना है। बिलासपुर जिले में वर्तमान में हवाई अड्डा है, जो कि मेरे विधानसभा क्षेत्र ब्लॉक का हिस्सा है। यहां वर्तमान में 30 मीटर चौड़ाई की 15 मीटर लंबी हवाई पट्टी है। इस संबंध में लेख है कि जगदलपुर एयरपोर्ट 2 सी श्रेणी का है।जहां 5 अगस्त से एलायंस एयर सुविधा शुरू हो रही है।यह आपके विशेष प्रयासों का ही नतीजा है।बिलासपुर भी टू सी कैटेगरी का एयरपोर्ट है और यहां थ्री “सी” श्रेणी का एयरपोर्ट बनाने आवश्यक कार्य तेजी से किया जा रहा है.

नेता प्रतिपक्ष ने अनुरोध किया कि बिलासपुर से दिल्ली मुंबई आदि महानगरों तक सीधी हवाई सुविधा शुरू करने के लिए आप का विशेष सहयोग हमें प्राप्त होगा तथा व्यक्तिगत रूप से आप संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित करेंगे,ताकि पिछले कई सालों से इस क्षेत्र की लंबित महत्वपूर्ण मांग पूरी हो सके और क्षेत्र वासियों को लाभ मिल सके।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...