मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने छत्तीसगढ़ी व्यजंनो का उठाया लुफ्त,सूरजपुर में गढ़कलेवा का किया लोकार्पण

Shri Mi
2 Min Read

सुरजपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सूरजपुर जिला मुख्यालय में पारम्परिक छत्तीसगढ़ी खान-पान के लिए व्यावसायिक केन्द्र गढ़कलेवा का लोकार्पण किया। श्री बघेल ने गढ़कलेवा परिसर में पारिजात प्रजाति का पौधा रोपण किया। उन्होनें गढ़कलेवा को संचालित करने वाली लक्ष्मी महिला संगठन का उत्साह वर्धन किया। मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियो ने गढ़कलेवा में बने छत्तीसगढ़ी व्यंजनो का लुफ्त उठाया। छत्तीसगढ़ी खान-पान स्थल गढ़कलेवा में गरमागरम चीला, फरा, ढुसका, बड़ा, भजिया, नमकीन नाष्ता एवं मीठा नाष्ता, अईरसा, खाजा, ठेकुआ, करी लड्डू तथा चावल, दाल, रोटी सहित गर्म और ठण्डा पेय का अनुठा स्वाद आम जनता को मिलेगा। गढ़कलेवा को व्यवसायिक स्वरूप देने के लिए अलग-अलग हट्स बनाया गया है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला मुख्यालय से लगे रिहन्द नदी के तट पर एक एकड़ में बने गढ़कलेवा केन्द्र में लक्ष्मी महिला कलस्टर संगठन सूरजपुर के द्वारा तैयार पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगें। ग्रामीण परिवेष के रूप में तैयार किया गये गढ़कलेवा केन्द्र में आए लोगों को नाष्ता और भोजन मिट्टी के बर्तन में परोसा जाएगा। छत्तीसगढ़ शासन के मंषा अनुरूप सूरजपुर जिले में छत्तीसगढ़ी पारम्परिक व्यंजनों को नई पीढ़ी तक पहुॅचाने के उद्देष्य से गढ़कलेवा केन्द्र खोला गया है।ग्रामीण महिला स्व सहायता समूह को संचालन का दायित्व सौंपा गया है और इनसे जुड़े महिलाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होगा। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close