लिंगियाडीह में चला गया विशेष सफाई अभियान,महापौर व कमिश्नर सफाई करने उतरे मैदान में

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर-शहर को स्वच्छ रखने और इसके प्रति आमजन में जनजागरूकता के उद्देश्य से नियमित सफ़ाई के अलावा नगर निगम द्वारा प्रत्येक शनिवार को किसी एक क्षेत्र में चलाएं जाने वाले विशेष सफाई अभियान के तहत आज वार्ड क्रमांक 52 लिंगियाडीह में सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें महापौर रामशरण यादव कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय,पार्षद विजय केशरवानी समेत आमजनों ने पूरे वार्ड की सफ़ाई किए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सुबह 7 बजे से शुरू हुए सफाई अभियान में मोर्चा खुद महापौर राम शरण यादव और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने संभाला.झाड़ू और घमेला लेकर वार्ड की सड़क पर निकलें और जहाँ-जहाँ कचरा दिखा वहाँ सफाई में जुट गए। अपोलो अस्पताल मुख्य मार्ग,वार्ड की गलियों और मोपका मुख्य मार्ग समेत पूरे क्षेत्र को गंदगी मुक्त किया गया। इस दौरान महापौर और कमिश्नर जब तक सफाई कार्य चलता रहा पूरे समय मौके पर मौजूद रहें और सड़कों के अलावा गलियों और गंदगी से भरे मैदानों की सफाई की,इस दौरान झाड़ू भी लगाया और घमेला से कचरा भी उठाएं।

महापौर और कमिश्नर ने इस दौरान अधिकारियों को भविष्य में सफाई को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।महापौर और कमिश्नर के साथ पार्षद,निगम के अधिकारी-कर्मचारी,क्षेत्र के नागरिकों ने भी सफाई अभियान में अपना योगदान दिया। इसके अलावा बहुत से सामाजिक संगठन भी इस अभियान में शामिल हुए। सफ़ाई अभियान में मशीनों के ज़रिए नाली की भी सफाई की गई.इससे पूर्व महापौर,कमिश्नर द्वारा पूरे वार्ड का निरीक्षण किया गया,इस दौरान रहवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।आज के सफाई अभियान में प्रमुख रूप से एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, समेत बड़ी संख्या में निगम के अधिकारी- कर्मचारी समेत क्षेत्र के नागरिक शामिल हुए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close