औचक निरीक्षण में बंद मिले कई स्कूल,DEO ने सभी प्रिंसिपल व हेडमास्टर को लिखी चिट्ठी,समय पर खोलें स्कूल

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर ने सभी प्राचार्य, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला, हाईस्कूल और सभी प्रधान पाठकों को पत्र जारी कर शाला निर्धारित समय पर खोलने और बंद करने के संदर्भ में पत्र जारी किया है। जारी पत्र में उल्लेख है कि कक्षा नौवीं से बारहवीं तक राज्य की सभी कक्षाएं 15 फरवरी से पूर्व निर्धारित समय के अनुसार सशर्त खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर और अन्य उच्च अधिकारियों के द्वारा शाला का आकस्मिक निरीक्षण करने पर कुछ स्कूल बंद मिले। साथ ही उपस्थिति पंजी में शिक्षक के हस्ताक्षर भी नहीं पाए गए। जो कि राज्य शासन द्वारा जारी आदेशों की अवहेलना और शासकीय कार्यों के प्रति उदासीनता का द्योतक है। डीईओ ने कहा कि शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए शाला समय पर संचालित की जाए और प्रतिदिन नियमानुसार पूर्ण समय तक उपस्थित रहकर अध्यापन कार्य करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पत्र में उल्लेख है कि एक पाली में संचालित होने वाली उच्चतर माध्यमिक शाला, हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक शिक्षक संस्था प्रमुख को अपनी उपस्थिति देंगे और इसी प्रकार स्वतंत्र रूप से संचालित प्राथमिक पूर्व माध्यमिक शाला के शिक्षक भी अपने संस्था प्रमुख को उपस्थिति देंगे। इंस्पेक्शन के दौरान अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों को अनुपस्थित मानकर वेतन कटौती को कार्यवाई भी को जा सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close