नक्सली मुठभेड़ में दो जवान घायल, चार नक्सली गिरफ्तार

Shri Mi
1 Min Read

सुकमा-सुकमा जिले के केरलापाल थाना से गश्त पर निकली डीआरजी एवं सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी की नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए, जबकि चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि जिले के केरलापाल थाना क्षेत्र के बगड़ेगुड़ा, परिया रावपारा की तरफ डीआरजी एवं सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त पार्टी कल सर्चिंग के लिए रवाना गई थी। सर्चिंग के दौरान रवापारा के पास कैंप लगाकर बैठे नक्सली जवानों को देख भाग गए। जवानों ने कैंप ध्वस्त किया और वहां से एक आइईडी एवं नक्सली सामग्री बरामद की है। जवानों ने आइईडी को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके बाद जब जवान जब वापस लौट रहे थे, तभी पीछा करते हुए नक्सलियों ने उन पर फायरिंग की और ब्लास्ट किया। इस ब्लास्ट के कारण दो जवानों को मामूली चोटें आई। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाही की, जिससे नक्सली भाग गए। जवानों ने मौके से बगड़ेगुड़ा निवासी नक्सली वंजामी जोगा, मडकम नंदा, मडकम रिंकू, पदाम संतोष को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर, बैटरी, बिजली वायर, टिफिन भी बरामद किया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close