CG NEWS:कांग्रेस की महालक्ष्मी न्याय योजना, देश की मातृशक्ति के साथ छलावा- मनीष अग्रवाल

CG NEWS:बिलासपुर । भाजपा नेता और पूर्व एल्डरमैन मनीष अग्रवाल नें आरोपे लगाया है कि कांग्रेस  महालक्ष्मी न्याय योजना के नाम पर मतदाताओं को ठगने का काम कर रही है । कांग्रेस की महालक्ष्मी न्याय योजना महिलाओं के साथ छल करके केवल वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का राजनीतिक चरित्र प्रदर्शित किया जा रहा है । कांग्रेस ने पूर्वोत्तर सरकार के 2018 में गंगाजल की सौगंध खाकर महिलाओं के साथ  धोखा किया था  और अब महालक्ष्मी योजना के नाम पर कांग्रेस देश की मातृशक्ति को ठगने का काम कर रही है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होने एक विज्ञप्ति में कहा है कि  महालक्ष्मी योजना को लेकर ढोल तो खूब पीट रही है । लेकिन अपने घोषणा पत्र में वह कुछ और कह रही है इस योजना को लेकर कांग्रेस के ढोल की पोल खुलते नजर आ रही है  । कांग्रेस ने घोषणा पत्र में उल्लिखित बिंदु में कहा गया कि  प्रत्येक भारतीय गरीब परिवार को बिना शर्त नगद हस्तांतरण के एक लाख रुपया प्रतिवर्ष प्रदान करने के लिए महालक्ष्मी योजना का शुरु करने संकल्प लिया है । हितग्राहियों की पहचान सबसे जरूरतमंद गरीब परिवारों में से की जाएगी। इसी प्रकार यह राशि घर की सबसे बुजुर्ग सदस्य के खाते में सीधे हस्तांतरित की जाएगी। योजना को चरणों में शुरू किया जाएगा ।  लाभार्थी परिवार की संख्या और गरीब बुजुर्ग महिला के बैंक खाते में हस्तांतरित किया जाएगा। बुजुर्ग महिला नहीं रहने पर बुजुर्ग सदस्य के खाते में हस्तांतरित किया जाएगा। योजना को अलग-अलग चरणों में प्रारंभ किया जावेगा। लाभार्थी परिवारों की संख्या और गरीबी उन्मूलन पर इसके प्रभाव का आकलन करने के लिए हर साल समीक्षा की जाएगी।
मनीष  अग्रवाल नें आगे कहा कि कांग्रेस एक तरफ प्रत्येक महिलाओं को एक लाख रुपए  सालाना देने की बात कर रही है ।जबकि कांग्रेस का घोषणा पत्र कह रहा है कि गरीब परिवारों की किसी एक महिला को या राशि दी जाएगी।
कांग्रेस का यह छलावा घोषणा ठीक उसी तरह है जिस तरह पूर्व  में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार में प्रति माह 500 और विधवा वृद्ध महिलाओं को 1000 देने का वादा कर 5 साल तक ₹1 भी महिलाओं को नहीं दिया गया।
अब कांग्रेस महिलाओं 8333 हर माह देने का वादा करके सत्ता हासिल करने कांग्रेस किस स्तर तक मातृशक्ति के साथ धोखाधड़ी करने की मंशा पाले बैठी है। सबसे बड़ी बात यह कि कांग्रेस महिलाओं को इतनी बड़ी राशि देने के लिए उनके पास बजट आएगा कहां से इस बात को कांग्रेस बात नहीं पा रही है।
देश के कुल बजट से भी ज्यादा कांग्रेस की इस भ्रमित करने वाली महालक्ष्मी योजना का बजट अनुमानित होगा। कांग्रेस की 15000 वाली योजना जो पूर्व के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में महिलाओं ने ठुकराया।
जबकि भारतीय जनता पार्टी की महतारी वंदन योजना 12 000 स्वीकार किया। जनता भली भांति जानती है कांग्रेस केवल झूठ की राजनीति करती है संविधान और लोकतंत्र खतरे में भ्रमित प्रचार करते सत्ता पाने मिथ्या राजनीति कांग्रेस प्रचारित कर रही।
उन्कांहोने आगे कहा कि ग्रेस हार की बौखलाहट में झूठ और भ्रम की राजनीति कर मतदाताओं को झूठे प्रलोभन भ्रमित राजनीति कर रही है। मतदाता और जनता भली-भांति कांग्रेस के झूठ और छलावे को पहचानते हैं ।
मोदी की गारंटी जो कहा वह किया । छत्तीसगढ़ राज्य में जनता से किए वायदे पूरे किए जा रहे हैं। महतारी वंदन योजना लागू कर महिला बहनों के लिए किए वायदे को पूरा किया।

                   

Back to top button
close