एकलव्य विद्यालय घोलेंग में हुआ ग्रामीण खेल-कूद का आयोजन

Shri Mi
2 Min Read

जशपुर।आदिवासी विकास विभाग के आदर्श शैक्षणिक परिसर, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय घोलेंग में राज्य स्तरीय शैक्षणिक कैलेण्डर के अनुसार तीन दिवसीय ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन आज दिनाँक 27.08.2022 को सम्पन्न हुआ, इस प्रतियोगिता के अन्तर्गत खो-खो, कबड्डी, ऊंची कूद, लम्बी कूद, रस्सा-कस्सी, पिट्टूल, गेडी दौड़ आदि की प्रतिस्पर्धाएं विद्यालय के नीलगिरी, हिमगिरी, अरावली एवं महेन्द्रगिरी हाऊस के विद्यार्थियों के बीच आयोजित की गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

खो-खो बालक-बालिका दोनो वर्गो में महेन्द्रगिरी हाउस विजेता रही, जबकि अरावली समूह उप विजेता रहे। कबड्डी बालक में हिमगिरी, बालिका अरावली, रिले रेस में हिमगिरी, ऊंची कूद बालक में अरावली हाउस के सुशांत लकड़ा, और बालिकाओं में हिमगिरी हाउस की शम्मा खेस्स ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लम्बी कूद बालक में निरगिरी हाउस के इंशात लकड़ा ने प्रथम और बालिका वर्ग में अरावली हाउस के अलिशा भगत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। रस्सा-कस्सी की प्रतियोगिता जो सम्मिलित रूप से कक्षा 6वीं के बालक-बालिका हेतु आयोजित किया गया, जिसमें नीलगिरी हाउस विजेता रहे।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित जनपद उपाध्यक्ष जशपुर राजकपूर भगत ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए, खेल- संघर्ष, शक्ति और समर्पण का एकीकरण है, जो विद्यार्थी इन तीनों में सफल समन्वय स्थापित कर पाएगा वही जीवन के हर क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां प्राप्त करेगा। एकलव्य परिसर के विद्यार्थियों को शासन द्वारा प्रदायित सुविधाओं और शिक्षकों के मार्गदर्शन से अपने भावी जीवन की नींव गढनी है, और जिले और राज्य का नाम रोशन करना है।

इस कार्यक्रम में मण्डल संयोजक जशपुर, पवन पटेल, कार्यालय अधीक्षक पी. पाठक, छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती रानू उरांव, सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ भी सक्रिय रूप से भागीदार रहे। खेल आयोजन का संचालन खेल कूद प्रशिक्षक सरिता बाई एवम संस्था के शिक्षकों अब्दुल आशिक और विल्फ्रेड तिर्की द्वारा एवम मंच संचालन मो वसीम द्वारा किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close