बिलासपुर एयरपोर्ट विकास के लिए सिंधिया ने किया हर सम्भव मदद का वादा पर महानगरों तक सीधी उड़ान के सवाल पर चुप्पी साधी

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर- बिलासाबाई केंवट हवाई अड्डे से बिलासपुर इंदौर उड़ान का एक भव्य कार्यक्रम में शुभारंभ किया गया जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बधेल ंऔर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया समेत सभी अतिथियों ने हरी झंडी दिखाई। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के सदस्यों समेत नागरिको ने इस अवसर पर भागीदारी कर हर्ष व्यक्त किया वही महानगरों तक सीधी उड़ान और 4सी एयरपोर्ट की मांग दोहराई।गौरतलब है कि 4 माह पूर्व चालू हुई बिलासपुर भोपाल उड़ान को रद्द कर उसी समय में अलायंस एयर के द्वारा बिलासपुर इन्दौर उड़ान प्रारंभ की गई है। सप्ताह में 4 दिन जबलपुर होकर दिल्ली से आने वाला विमान ही बिलासपुर से इन्दौर के बीच आना जाना करेगा। इस उड़ान में 1घण्टे 50 मिनट का समय एक तरफ लगेगा। इन्दौर से जुड़ने पर गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत पश्चिमी मध्यप्रदेश की यात्रा सुलभ हो जायेगी, जहा के लिए रेल गाड़ियों की पर्याप्त सुविधा नहीं है। उज्जैन का महाकाल तीर्थ बिलासपुर के महामाया तीर्थ सीधा जुड़ जायेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आज के कार्यक्रम में हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के सदस्य अपने साथ बिलासपुर से महानगरो तक उड़ान और नाईट लैडिंग आदि विकास कार्यो को प्रारंभ करने संबंधी मांग के पोस्टर लेकर गये थे। पूरे कार्यक्रम के दौरान समिति के सदस्यों ने इनका प्रदर्शन कई बार किया और इसके कारण प्रत्येक वक्ता ने इन मांगों को अपने भाषण में शामिल किया।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भाषण में ही एक सप्ताह के भीतर नाईट लैडिंग कार्य और टर्मिनल विस्तार आदि के लिये 22 करोड़ रूपये स्वीकृति के साथ जारी करने की घोषणा की। वही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा कोई नई उड़ान तो घोषित नही की गई परन्तु भविष्य में पूरे सहयोग का वादा किया गया। मुख्यमंत्री बघेल के द्वारा सेना से जमीन वापसी केंद्रीय मंत्री सिंधिया से सहयोग की अपील भी की गई।

बिलासपुर से इन्दौर जिसकी दूरी 650 कि.मी. है, सीधी उड़ान प्रारंभ होने पर समिति ने यह भी कहा कि जो लोग भी यह दावा कर रहे है कि महानगरों तक सीधी उड़ान चलाने के लिए बिलासपुर एयरपोर्ट में पर्याप्त आधारभूत सुविधा नहीं है, उन्हें यह समक्षना चाहिए की बिलासपुर से कोलकाता और हैदराबाद की दूरी 650 कि.मी. से कम है और एयरपोर्ट में एक दिन में केवल 2 उड़ाने संचालित हो रही है अतः इन महानगरों तक एटीआर 72 विमान ही इन्दौर की तरह सीधी सुविधा दे सकता है।
हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति की ओर से सर्वश्री राजेन्द्र शुक्ला, विजय वर्मा बद्री यादव, समीर अहमद, महेश दुबे, मनोज श्रीवास, दीपक कश्यप, रंजीत खनूजा, शिवा मुदलियार, किशोरी गुप्ता, संत कुमार नेताम, नवीन वर्मा, प्रकाश बहरानी, संदीप दुबे, अनिल गुलहरे, मोहसिन अली, अकील अली, ओम प्रकाश शर्मा, यतीश गोयल, शेख अल्फाज, हिमांशु शर्मा, आनंद वर्मा और सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close