जोगी कांग्रेस का कुर्सी छोड़ो आँदोलन,बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने दिखाई ताकत

Image 2017-08-12 (6)रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़  की ओर से  किये जा रहे कुर्सी छोड़ो आंदोलन के प्रथम चरण के रूप में शनिवार को  मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने और डाॅ. रमन सिंह के पुत्र सांसद अभिषेक सिंह का नाम पनामा लिक्स में स्विस बैंक में करोड़ो डाॅलर रकम छत्तीसगढ़ राज्य से अवैध उगाही कर जमा करने के विरूध्द मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह का इस्तीफा मांगने के लिए मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच  किया।
                       पूरे प्रदेश से लगभग 25 हजार जनता कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता रायपुर स्थित फायर ब्रिगेड चौक पहुंचे। मुख्यमंत्री निवास घेराव के पूर्व फायर बिग्रेड चैंक पर एक  सभा का आयोजन हुआ। जिसे  संबोधित करते हुए  अजीत जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने 5000  दिन पूरे करने का जश्न मना रहें है जबकि इन 5000 दिनों में देश में सबसे अधिक किसान आत्महत्या की घटना प्रदेश में हुई ।
                     किसानों के साथ धान के समर्थन मूल्य के नाम पर छलावा किया गया। प्रदेश के 20 लाख शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार न उपलब्ध कराकर सभी विभागो में आउटसोर्सिंग के माध्यम से स्वयंसेवकों एवं अपने कार्यकर्ताओं को अन्य राज्यों से लाकर उन्हें यहां रोजगार उपलब्ध कराया गया। प्रदेश में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटनाओं में बेहताशा वृध्दि हुई है ।
                  प्रदेश में कुपोषण के शिकार बच्चों की संख्या पूरे देश में सबसे अधिक है। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में हत्या, लूट और बलात्कार  की घटनाओ में वृध्दि यदि डाॅ. रमन सिंह सरकार अपनी उपलब्धियां समझती है तो निःसंदेह डाॅ. रमन सिंह की यह उपलब्धि है।  किंतु प्रदेश की जनता इन आंकड़ो से बेहद आहत है और उसने तय कर लिया है कि रमन सिंह को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से उखाड़ फेंकना है। जनता अब डाॅ. रमन सिंह 14 वर्ष बनाम मेरे 3 वर्ष की कार्यकाल की तुलना कर रही है।
                    अजीत जोगी के उदबोधन के बाद उनके नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच किया। कूच के दौरान पुलिस ने आकाशवाणी काली मंदिर के पास बैरिकेट्स लगाकर और पूरे क्षेत्र को पुलिस छांवनी में बदलकर जनता कांग्रेस के शांतिपूर्वक मुख्यमंत्री निवास की ओर जा रहे कार्यकर्ताओ को रोकने का प्रयास किया।
                       जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बैरिगेट्स को तोड़कर पुलिस द्वारा बनाये टिन सेड को उखाड़ने का प्रयास किया इस दौरान पुलिस ने अनेको बार लाठी चार्ज किया ।जिसमें जनता कांग्रेस के युवा नेता विनोद तिवारी, अशोक सोनवानी, राम कवासी, मोहम्मद जावेद, प्रशांत त्रिपाठी, सिध्दार्थ पाण्डेय, सुमित तिवारी , बबलु हरपाल सहित अनेक लोगो को गम्भीर चोंट आयी । जिन्हें एंबुलेंस के द्वारा अस्पताल भेजा गया।
                         मुख्यमंत्री निवास घेराव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के 9753 कार्यकर्ताओं जिसमें  अजीत जोगी , विधायक सर्व  अमित जोगी , आर के राय, पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह , विधान मिश्रा परेशबाग बाहरा, गजराज पगरिया, हृदय राम राठिया , डाॅ रामलाल भारद्वाज, चैतराम साहू, डोमेन्द्र भेड़िया, चंद्रभान बारमते , जकांछ नेता योगेश तिवारी , विनोद तिवारी, इकबाल अहमद रिजवी, सुब्रत डे, रीति देश लहरा, सीमा कौशिक, संजीव अग्रवाल, नीतिन भंशानी , भगवानू नायक, इस्माईल अहमद, जावेद अली जैदी,  को पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्थाई जेल भेजा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *