VIDEO:धरमजीत सिंह बोले-सभी 90 सीटें अपने दम पर लड़ेंगे…डरी हुई है कांग्रेस..किसी से भी गठबंधन को तैयार

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे. ) के नेता धरमजीत सिंह का कहना है कि प्रदेश के चुनाव में उनकी पार्टी सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और अपने कार्यकर्ताओँ की ताकत से पूरे दम-खम के साथ चुनाव लड़ेगी। किसी पार्टी के साथ तालमेल या गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हो रही है। वहीं जनता कांग्रेस के गठन के बाद से भयभीत कांग्रेस पार्टी डर के कारण आज किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन को तैयार है। जो कांग्रेस अब केवल अखबारों में बयान देने वालों और कांग्रेस भवन में मीटिंग करने वालों की पार्टी बनकर रह गई है। CGWALL.COM  के खास कार्यक्रम  ” बात चुनाव की ”  में धरमजीत सिंह ने  एक सवाल के जवाब में कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे.) अपने नेता अजीत जोगी की अगुवाई में अपने पूरे सामर्थ्य के साथ , कार्यकर्ताओँ की पूरी ताकत से छत्तीसगढ़ की सभी  90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। हम न किसी के साथ गठबंधन कर रहे हैं और न किसी के साथ गठबंधन को लेकर बात हुई है। कांग्रेस की ओर से प्रदेश में चुनावी गठबंधन किए जाने की चर्चाओँ के बारे पूछने पर उन्होने कहा कि इसी तरह की चर्चा उन्होने भी सुनी है। हालांकि यह कांग्रेस का अंदरुनी मामला है  और हमारी पार्टी से इसका कोई लेना – देना  नहीं है। वे चाहे जो भी करें। लेकिन यह बात लगती है कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे. ) बनने के बाद से कांग्रेस पार्टी बहुत ज्यादा भयभीत है , वह डर के कारण गठबंधन की स्थिति तक पहुंच गए हैं औऱ किसी के साथ भी गठबंधन करने को तैयार हैं। क्योंकि वे डरे हुए हैं और उनके अंदर इस बात का सामर्थ्य नहीं है कि अकेले चुनाव लड़ें और बीजेपी को हरा सकें।

उम्मीदवारों के नाम को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे.) की ओर से अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा चुके हैं। सभी उम्मीदवार अपने – अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। छत्तीसगढ़ के राजनैतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राजनैतिक पार्टी नें अपने उम्मीदवारों के नाम चुनाव के एक साल पहले घोषित कर दिए हैं। न कहीं पर विद्रोह की बात है और न कहीं पर असंतोष है। सभी चुनाव के काम में लग गए हैं। बाकी उम्मीदवारों के नामों के बारे में पूछा गया तो धरमजीत सिंह का कहना था कि हमारी पार्टी दूसरी पार्टियों की तरह तारीख नहीं बताती। प्रक्रिया चल रही है। सर्वेक्षण का काम चल रहा है। उपयुक्त उम्मीदवारों के नाम समय पर सामने आ जाएंगे। फिर भी हम उम्मीदवारों के चयन के मामले में दोनों  राजनैतिक दलों से काफी आगे हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे. ) के चुनाव चिन्ह का आबंटन चुनाव आयोग ने कर दिया है। आयोग ने पार्टी को हल चलाता हुआ किसान चिन्ह दिया है । यह छत्तीसगढ़ के खेतिहर लोगों से जुड़ा हुआ है। यह चुनाव चिन्ह सोशल मीडिया और कार्यकर्ताओँ के माध्यम से घर – घर तक पहुंच चुका है। यह पूछे जाने पर छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस का मुकाबला किस पार्टी से है..इस पर उन्होने कहा कि यहां हमारा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है। कांग्रेस तो अखबारों में बयान देने वालों और काग्रँस भवन में बैठकर मीटिंग करने वालों की पार्टी रह गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *