जोगी ने कहा लालच और कुप्रबंधन से गयी जान..बीेएसपी मैनेजमेन्ट से कहा…टाला जा सकता था हादसा

Iरायपुर–मरवाही विधायक अमित जोगी ने भिलाई स्टील प्लांट में हुई दुर्घटना पर गहरा दुःख जताया है। बीएसपी प्रबंधन और केंद्र सरकार को दुर्घटना के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार भी ठहराया है। मालूम हो कि भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस एक्सहोस्टर हाउस में रखरखाव का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक ब्लास्ट फर्नेस में गैस का रिसाव हो गया। ब्लास्ट होने से देखते ही देखते आग की चपेट में आने से 9 लोग की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। जबकि 17 – 18 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।
                        घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए अमित जोगी ने कहा कि जानकारी मिली है कि बीएसपी प्रबंधन ने प्लांट में रखरखाव के कार्यों को विशेषकर प्रिवेंटिव मेंटेनेंस में कम रूचि दिखाई जा रही है। प्रबंधन का सारा ध्यान नए प्रोजेक्ट्स पर है। इन नए प्रोजेक्ट्स में  बीएसपी प्रबंधन और केंद्र सरकार के मंत्रियों का मोटा हिस्सा मिलता है।
                 यदि सभी उपकरणों का नियमित रखरखाव किया जाता तो समय रहते उपकरण में खराबी का पता चल जाता। दुर्घटना को रोका जा सकता था। अमित जोगी ने घायलों का बेहतर से बेहतर ईलाज किये जाने और मृतकों के परिवारों को 1 करोड़ रूपए मुआवजा देने की मांग की है। परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की मांग बीएसपी प्रबंधन की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *