सहायक शिक्षक फेडरेशन में विवाद खत्म..संयोजक मण्डल हुआ एकजुट,शिक्षाकर्मियों के हक के लिए सभी मिलकर लड़ेंगे एक साथ

Shri Mi
2 Min Read

संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoरायपुर।विगत एक सप्ताह से चला आ रहा, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का विवाद अब पूर्णतः खत्म हो चुका है। फेडरेशन में अध्यक्ष पद को लेकर शुरू हुआ विवाद इस स्तर तक पहुंच गया था कि संगठन दो गुटों में बंटता नजर आ रहा था। कई संयोजक एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप कर करे थे। सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

एक ओर जंहा फेडरेशन संयोजक जाकेश साहू ने एक विज्ञप्ति जारी कर अपने आप को अध्यक्ष घोषित कर नई प्रांतीय कार्यकारिणी जारी कर दी थी  ।साथ ही 5 संयोजक को अपनी कार्यकारिणी से बर्खास्त कर दिया था। वंही दूसरी ओर संयोजक मण्डल के अन्य 11 संयोजको ने एकजुटता दिखाते हुए फेडरेशन प्रांतीय संयोजक मण्डल से जाकेश साहू और इदरीस खान को बर्खास्त कर दिया था। इस प्रकार फेडरेशन दो गुटों में विभाजित हो गया था। साथ ही दोनों गुटों के नेताओ ने एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए थे।

इस बीच फेडरेशन के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों ने फेडरेशन के दोनों गुटों से आपसी बातचीत कर समझौता किया ।  जिसके तहत फिलहाल प्रांतीय अध्यक्ष पद का कोई चुनाव नहीं होगा  ।बल्कि अभी लोकसभा चुनाव तक सिर्फ चार सूत्रीय मांगों पर ही ध्यान दिया जाएगा।

दोनों पक्षों से बातचीत कर यह तय हुआ कि अभी 13 सदस्यीय संयोजक मण्डल पूर्ववत बना रहेगा। और मांगो को पूरी कराने सरकार से मिलकर लड़ेंगे। कोई भी संयोजक किसी पर भी कोई आरोप-प्रत्यारोप नहीं करेगा।

फेडरेशन प्रांतीय संयोजकगण जाकेश साहू, मनीष मिश्रा, शिव सारथी, रंजित बनर्जी, इदरीस खान, अजय गुप्ता, अश्वनी कुर्रे, हुलेश चन्द्राकर, बसंत कौशिक, संकीर्तन नंद, सी.डी.भट्ट, छोटेलाल साहू एवं सुखनंदन यादव ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि हम अपनी मांगों को सरकार के समक्ष गंभीरता से रख रहे है। यदि हमारी मांगे सीघ्र नहीं मानी गई तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close