Interim Budget 2019-मोदी सरकार के बजट पर लोग बोले, मिडिल क्लास, किसानों और गायों के लिए अच्छा बजट

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार का बजट पेश कर दिया गया है. पीयूण गोयल ने बजट पेश करते हुए कई बड़े ऐलान किए. कहा जा रहा है कि इस बार सरकार ने आने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए बजट पेश किया है. सरकार ने कई ऐसी घोषणा की हैं जिसका जनता को फायदा होगा. सरकार ने ऐलान किया है कि श्रमिकों की मौत पर मिलने वाला मुआवजा अब से 6 लाख रुपये होगा. साथ ही कहा कि किसानों को हर चार महीने में उनके बैंक खाते में 2000 रुपये दिए जाएंगे. तीन किश्तों में एक साल में किसानों को 6000 रुपये दिए जाएंगे. सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

सरकार का सबसे बड़ा ऐलान रहा मिडिल क्लास के लिए. दरअसल सरकार ने आयकर छूट की सीमा बढ़ा दी है. ये सीमा पहले 2.5 लाख रुपये थी जिसे अब बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है. यानि की पांच लाख तक की सालाना कमाई पर अब किसी को कोई टैक्स नहीं देना होगा. सरकार के इन्हीं ऐलान के कारण लोग अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

सरकार के लिए सोशल मीडिया पर तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. वहीं लोगों ने इसके साथ ही विपक्ष का भी जमकर मजाक उड़ाया है. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने विपक्ष के खिलाफ लिखा है. किसी ने लिखा कि सरकार के ऐलान के बाद मिडिल क्लास लोग उन्हें भगवान मानेगी तो किसी ने विपक्ष का मजाक बनाते हुए उनके लटके हुए चेहरों की फोटो शेयर की है.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...