IND vs AUS 2nd ODI-250 पर ALL OUT हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 रनों का लक्ष्य

नागपुर-नागपुर के VCA स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रन बनाए. टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 48.2 ओवर में ऑल आउट हो गई. नागपुर वनडे जीतने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया को 251 रन बनाने होंगे. भारत की ओर से विराट कोहली ने वनडे करियर का 40वां शतक जड़ते हुए कुल 116 रन बनाए. इससे पहले मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना खाता खोले पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. तेज गेंदबाद पैट कमिंस ने रोहित को एडम जैम्पा के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया.CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ओपनिंग के लिए आए थे, उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए. अभी धवन और कोहली के बीच केवल 37 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि भारत को दूसरा झटका लग गया. मैक्सवेल की गेंद पर शिखर धवन LBW आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.

धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और नाथन लॉयन की गेंद पर LBW हो गए. रायडू ने 32 गेंदों में 18 रन बनाए. तीन विकेट गिरने के बाद मैदान में आए विजय शंकर ने विराट कोहली के साथ अच्छी साझेदारी की, दोनों के बीच 81 रनों की पार्टनरशिप हुई. लेकिन ये साझेदारी आगे नहीं बढ़ सकी, विजय 41 गेंदों पर 46 रन बनाकर रन आउट हो गए.

विजय शंकर के आउट होने के बाद भारत को लगातार दो झटके लगे. केदार जाधव 11 रन बनाकर जैम्पा की गेंद पर फिंच को कैच थमा बैठे. इसके अगली ही गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी भी जैम्पा की फिरकी का शिकार हो गए. लेकिन कप्तान विराट कोहली एक छोर पर डटे रहे और अपने वनडे करियर का 40वां शतक जड़ा, वे कमिंस की गेंद पर आउट हुए. विराट की विकेट गिरने के बाद भारत ने जल्दी-जल्दी 2 और विकेट गंवा दिए. कुलदीप यादव 3 और जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

जबकि रविंद्र जडेजा ने 21 रन बनाए और मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. उन्होंने 9 ओवर में दो मेडन निकाले और महज 29 रन दिए. एडम जैम्पा ने 2 गेंदों पर 2 विकेट लिए, हालांकि वे हैट ट्रिक से चूक गए. कूल्टर नाइल, मैक्सवेल और लॉयन को एक-एक विकेट मिला.नागपुर वनडे के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए हैं. एरोन फिंच ने दूसरे एकदिवसीय मैच के लिए शॉन मार्श और नाथन लॉयन को टीम में जगह दी है, जबकि एश्टन टर्नर और जेसन बेहरेनड्रॉफ को टीम से बाहर रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *