नो बॉल पर रॉयल चैलेंजर्स के हाथ से निकल गया मैच, अंपायरिंग को लेकर गुस्से में कोहली

रायपुर।आखिरी गेंद के नो बॉल के विवाद की वजह से विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरू को हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि गुरुवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरू (RCB) के बीच आईपीएल (IPL) मैच की आखिरी गेंद पर विवाह हो गया. मुंबई इंडियंस के बनाए गए 187 रनों का पीछा करने करने के लिए उतरी विराट कोहली की टीम को जीत के लिए तिम गेंद पर 7 रनों की ज़रूरत थी. बता दें कि अंतिग गेंद नो बॉल होने के बावजूद बॉल दे दी गई, जिसकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स 6 रन से यह मैच हार गया.

मैच की आखिरी ओवर में मुंबई के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे और उनका सामना कर रहे थे रॉयल चैलेंजर्स शिवम दुबे. लसिथ मलिंगा ने आखिरी गेंद दुबे को डाली, उस दौरान मलिंगा का पैर क्रीज के बाहर था. लेकिन अंपायर की नज़र इस बात पर नहीं पड़ी और मैच रॉयल चैलेंजर्स के हाथ से निकल गया।

आखिरी गेंद के बाद विराट कोहली ने अंपायर से इसपर सवाल किया. कोहली ने कहा कि हम IPL खेल रहे हैं, क्लब क्रिकेट नहीं, इसलिए आखिरी गेंद पर जो हुआ वो निंदनीय है. कोहली ने कहा कि अंपायर को हर समय ध्यान रखना चाहिए.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने भी कहा कि मुझे अभी जानकारी मिली है कि हम क्रीज के पार चले गए थे. इसलिए इस तरह की बातें क्रिकेट के लिए ठीक नहीं हैं. साथ ही शर्मा ने भी अंपायर के एक फैसले पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा कि बुमराह की एक गेंद को वाइड दे दी गई थी, जबकि वो नहीं थी. शर्मा ने कहा कि अगर यह गेंद वाइड दी जाती तो ओवर में एक गेंद और मिलती. साथ ही इसकी वजह से फ्री हिट मिलती और एक रन अलग से. मैच का रुख भी अलग हो सकता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *