जब बंद मिला चेकपोस्ट: कलेक्टर ने जारी किया नोटिस, तीन दिन के भीतर मांगा जवाब


छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsरायपुर।जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल ने लोकसभा निर्वाचन 2019 के दौरान जिले में 12 विभिन्न स्थानों पर चेकपोस्ट स्थापित कर स्थैतिक निगरानी दलों द्वारा वाहनों की चेकिंग का दायित्व अधिकारियों को सौंपा है। कोरबी में स्थापित चेकपोस्ट पर आकस्मिक निरीक्षण के दौरान चेकपोस्ट बंद पाये जाने और जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर के निर्देश पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। संबंधित अधिकारियों से अपनी अनाधिकृत अनुपस्थिति के बारे में तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया हैं।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए कोरबी में चेकपोस्ट स्थापित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल के निर्देश पर इस चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण शनिवार को रात 8.30 बजे नोडल अधिकारी द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान चेकपोस्ट पूरी तरह बंद पाया गया और चेकपोस्ट में प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी तथा पुलिस विभाग के आरक्षक भी अनुपस्थित पाये गये। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस अनाधिकृत अनुपस्थिति को लोकसभा निर्वाचन के महत्वपूर्ण काम के प्रति गंभीर लापरवाही माना है।

उन्होंने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी द्वय देवशरण पैकरा एवं  टिकेश्वर कुमार सिंह को नोटिस जारी कर इसके लिए तीन दिन में जवाब मांगा है। वहीं कोरबी चेकपोस्ट पर तैनात किये गये पुलिस आरक्षक श्री लक्ष्मण सिंह सिंदार, घनश्याम कंवर, अशोक कोर्राम एवं देवनारायण पैकरा के अनुपस्थित होने पर कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक को अनुशंसा की गई है।

जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी स्थैतिक निगरानी दलों और उड़नदस्ता दलों को लोकसभा निर्वाचन के दौरान अपने-अपने चेकपोस्ट एवं कार्यक्षेत्र में लगातार उपस्थित रहने के निर्देश जारी किये गये हैं। संबंधित उड़नदस्ता दलों को अपने क्षेत्र के चेकपोस्टों की निगरानी करने और स्थैतिक निगरानी दलों की लगातार उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी कार्यालय द्वारा जारी किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *