विश्व मधुमेह दिवस-डायबिटीज़ को हराने एकजुट हुए बिलासपुरियन्स, स्मार्ट सिटी-बिलासपुर डायबिटीज सोसायटी का आयोजन

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर– देश के नागरिकों को दिनों दिन अपने गिरफ्त ले रहे मधुमेह रोग अब एक गंभीर चिंता का विषय बन चुका है. इस रोग के बारे में जानकारी और सही जीवनशैली ही इससे बचाव है। इसी उद्देश्य के साथ लोगों को जागरूक करने के लिए बिलासपुर स्मार्ट सिटी और बिलासपुर डायबिटीज सोसायटी ने मिलकर आज विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर स्थानीय सी एम डी काॅलेज मैदान में भव्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए। सुबह 5 बजे से शुरू हुए इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में शहरवासी शामिल हुए, कार्यक्रम के तहत योगा,जुंबा एरोबिक, स्वास्थ्य शिविर और जागरूकता रैली निकाली गई। इस कार्यक्रम में आमजन के साथ-साथ सांसद,विधायक,जज और प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

मधुमेह के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बिलासपुर स्मार्ट सिटी और बिलासपुर डायबिटीज सोसायटी द्वारा पिछले 1 नवंबर से “स्वास्थ्य पखवाड़ा” का आयोजन किया जा रहा था। जिसमें लोगों को एक्सरसाइज कराने के साथ ही जीवनशैली को लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मार्गदर्शन दिया जा रहा था. आज हुए कार्यक्रम में लोगों ने योगा और जुंबा एरोबिक के ज़रिए खुद को फिट रखने के गुण सीखें।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय और डायबिटीज सोसायटी के अध्यक्ष प्रवीण कालवीट का विशेष योगदान रहा,इसके अलावा । आज के कार्यक्रम में आमजन के अलावा प्रमुख रूप से सांसद श्री अरूण साव,महापौर श्री किशोर राय,विधायक शैलेष पाण्डेय, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह,बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, निगम उपायुक्त खजांची कुम्हार,सीएम कालेज चेयरमेन संजय दुबे,हर्ष द्विवेदी,यादवेंद्र शर्मा,डाॅ. एल पी मढ़रिया, समेत विभिन्न संगठन लायंस क्लब,रोटरी क्लब,लायंस क्लब सेवा,रोटरी क्लब मिडटाउन,उड़ान,आजाद लाफ़्टर क्लब,नवजीवन क्लब एवं स्वास्थ्य और अन्य संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहें।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों द्वारा आसमान में  नीले रंग के गुब्बारे आसमान छोड़े गए। जिसमें मधुमेह से संबंधित जागरूकता संदेश लिखे गए थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close