“अरपा पैरी के धार……” राज्य गीत की गूंज विधानसभा में……

Shri Mi
1 Min Read
सरकारी बैंक, किसान, कर्ज माफी,chhattisgarh,farmer,loan,government bank

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सत्र की शुरुआत में। ” अरपा पैरी के धार .” राज्य गीत प्रस्तुत किया गया। डॉ. नरेंद्र देव वर्मा रचित राज्य गीत की अधिकारिक घोषणा के बाद विधानसभा का पहला सत्र है यजिसमें सत्र की शुरुआत में राज्य गीत गाया गया ।
सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा का नया सत्र शुरू होने पर सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने सदन में कहा कि कार्य मंत्रणा समिति में लिए गए निर्णय के अनुसार वंदे मातरम के पश्चात राज्य गीत गाया जाएगा। विधानसभा सदस्यों ने खड़े होकर इसका सम्मान किया। वंदे मातरम के बाद राज्य गीत ” अरपा पैरी के धार …..” की प्रस्तुति हुई ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जैसा कि मालूम है कि राज्य स्थापना दिवस के समय छत्तीसगढ़ शासन ने डॉ. नरेंद्र देव वर्मा रचित अरपा पैरी के धार…… छत्तीसगढ़ी गीत को राज्य गीत के रूप में स्वीकृति दी है। इस संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि अब कोई भी शासकीय कार्यक्रम प्रारंभ होने से पहले राज्य गीत प्रस्तुत किया जाएगा। इस घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र पहली बार आयोजित किया गया है। जिसकी शुरुआत में राज्य गीत की प्रस्तुति हुई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close