CM भूपेश ने BJP व RSS पर कसा तंज,बोले ‘भाजपा और आरएसएस के प्रमुख तीन दिनों से रायपुर में हैं, आखिर उन्हें समन्वय की जरूरत क्यों पड़ी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायगढ़ जिले के लैलूंगा विधानसभा के दौरे पर है। सीएम भूपेश भेंट मुलाकात में जतना से सीधे संवाद करेंगे। दौरे पर जाने से पहले सीएम बघेल पत्रकारों से बातचीत किये। इस दौरान उन्होंने BJP और RSS पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा RSS के लोग पहले ये बताएं, उनका राष्ट्रवाद कहां से प्रेरित है ? किस पंत को मानने वाले लोग हैं ? किस देवी देवता को मानते हैं । बीजेपी के प्रमुख 3 दिन से रायपुर में हैं। 7 दिनों से मोहन भागवत रायपुर में हैं, आखिर RSS को समन्यव की जरूरत क्यों पड़ी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गुजरात के सीएम बदल गए, बिना समन्यव के हो गया। कर्नाटक के सीएम बदल गए, बिना समन्वय के हो गया। नितिन गडकरी को हटाते हैं ये भी बिना समन्वय के हो गया ? आरएसएस और बीजेपी में लंबी दरार पड़ गई है। एक लंबी खाई है, जिस को पाटने के लिए रायपुर में अधिवेशन करना पड़ा, वो भी बंद कमरे में भाजपा को इसके बारे में कुछ बयान देना चाहिए।

सीएम ने मनमोहन वैद्य के बयान पर कहा कि हिंदू हजारों साल से हैं। आरएसएस के जन्म को 100 साल भी नहीं हुए। हिंदू मेकेनिज्म में सबको पचा लेने की क्षमता है। इस कारण से हजारों साल भी बाद भी हमसे देश का अस्तित्व है, संस्कृति का अस्तित्व है। हिंसा, गुंडागर्दी और आक्रमकता ये हमारी संस्कृति नहीं है। हमारे ऋषि मुनियों ने वासुदेव कुटभकुंभ का नारा दिया। ये उन लोगों को मानने वाले हैं, जो मानव मानव से घृणा करते हैं। ऐसे लोगों को मानते हैं, जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की। भगवान राम को रैंबो बना दिए। हनुमानजी को आक्रोशित बता दिए। हिंदू से वोट लेने के अलावा इन्होंने और कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि जलाने का काम इनका है, हम तो जोड़ने वाले लोग हैं। हिंसा करने वालों का स्थान हिंदुस्तान में नहीं है। ये देश बुद्ध का है, महावीर का है, गुरुनानक देव का है, हम सबका है, जहां सबके लिए स्थान है। इनके भारत में गरीब के लिए, मजदूरों, आदिवासियों के लिए कोई स्थान नहीं है, जो मेहनत करने वाले हैं, इनके लिए कोई स्थान नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.