CG-इस मामले को लेकर भाजयुमो कर रही आंदोलन की तैयारी

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के निर्णय को देश की जनता के लिए बड़ी राहत बताते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार प्रकट कर मीठाई वितरण किया और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया की रविवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने राजधानी रायपुर के शास्त्री चौक में पेट्रोल पंप पर पहुंचे नागरिकों का मुह मीठा करा कर पेट्रोल डीजल के मूल्यों में कमी किए जाने पर जनता को मिली बड़ी राहत के लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया साथ ही जनता को बताया कि केंद्र सरकार ने राहत दे दी हैं और एक्साइज ड्यूटी घटा दी हैं अब राज्य की कांग्रेस सरकार से भारतीय जनता युवा मोर्चा वैट घटाकर छत्तीसगढ़ की जनता के हित में राहत देने की मांग कर रहा हैं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनता को बड़ी राहत दी गयी हैं। अब राज्य सरकार की बारी हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की जनता को बताएं कि केंद्र सरकार द्वारा बड़ी राहत दिए जाने के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने पेट्रोल डीजल में कितना वैट कम करेगी। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा कि वैट कम कर राहत देंगे या इस बार भी पिछली बार की तरह खानापूर्ती कर राजनीतिक आरोप लगाकर छत्तीसगढ़ की जनता का नुकशान करने का इरादा हैं? भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने जल्द से जल्द वैट कम कर छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने की मांग करते हुए कहा है कि यदि छत्तीसगढ़ सरकार वैट कम कर छत्तीसगढ़ की जनता को राहत नहीं देती तो भाजयुमो वैट कम करने की माँग को लेकर प्रदेशभर में आंदोलन करेगा।

भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य और छत्तीसगढ़ के प्रभारी आलोक ढंगस ने कहा कि पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) को 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये कम कर दिया हैं जिससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में 7 रुपये प्रति लीटर कम हुआ हैं। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के नौ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये सब्सिडी से सीधे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। उन्होंने केंद्र सरकार के निर्णय को जनता को बड़ी राहत देने वाला ऐतिहासिक निर्णय बताया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया।

भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य गुंजन प्रजापति ने छत्तीसगढ़ सरकार से वैट कम कर छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने की मांग करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगातार केंद्र सरकार पर झूठे आरोप मढ़ते देखा हैं, अब अवसर हैं छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने का आरोप मढ़ने वाले मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने पहल करें।

भाजयुमो प्रदेश मंत्री अमित मैशेरी ने कहा कि ये आम जनता के कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री जी का समर्पण है जिसके कारण वैश्विक अस्थिरता के कारण बढ़ते तेल के दाम से राहत देने का साहसी निर्णय उन्होंने लिया।

भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले ने एक बार फिर इस तथ्य को साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों के लिए काम करती है।अब राज्य सरकार भी वैट कम कर दे तो राज्य की जनता को बड़ी राहत मिल सकती है, राज्य सरकार को जनता के हित में जल्द फैसला लेना चाहिए।

प्रदेश सोशियल मीडिया प्रभारी विपिन साहू ने जनता को सीधी राहत देने के लिए पीएम मोदी और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया।भाजयुमो जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता ने केंद्र सरकार के निर्णय को बड़ी राहत बताते हुए कहा पिछले आठ वर्षों से देश के गरीब, किसान और आम जनता के हितों की चिंता हमेशा से मोदी सरकार के निर्णयों के केंद्र में रही है। इस जन-हितैषी निर्णय के लिए मोदी जी और निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त करता हूं।

इस दौरान अर्पित सूर्यवंशी, मुकेश पटेल, प्रणय साहू, अनिल शर्मा, गौतम महानंद, अनुवेश पांडेय, विजय लाहरवानी, दीपक ग्वाल,विशाल पांडेय, आलोक शर्मा, दीपक तन्ना, भरत कुंडे, विनय जैन, तरुण गुप्ता सहित भाजयुमो पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *