Chhattisgarh-दरभा डिवीजन ने ली विधायक भीमा मंडावी व 4 जवानों की हत्या की जिम्मेदारी,पर्चा जारी कर बतायी हत्या की वजह


दंतेवाड़ा।
दंडकारण्य स्पेशल जोन और दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव साईंनाथ ने पर्चा फेंककर दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। साईंनाथ दंडकारण्य स्पेशल जोन और दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव है। उसने पिछले दिनों विधायक भीमा मंडावी समेत 4 जवानों की हत्या और हथियार लूटने की जिम्मेदारी ली है।पर्चा जारी कर कहा गया है पुलिस द्वारा नक्सली कमांडर पाली, बिज्जे, सुक्खे के एनकाउंटर के विरोध में  श्यामगिरी ब्लास्ट किया गया था। वहीं पर्चे के माध्यम से अडानी को बैलाडीला का 13 नंबर प्लांट देने का विरोध भी किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

कमेटी ने जारी पर्चे मे चार हथियार भी लूटने की बात कही है।पर्चे में BJP सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि जब से भाजपा की सरकार आयी है, वो तेजी से हिंदुत्व के मुद्दे पर काम कर रही है, दलित, मुसलमान और आदिवासियों के साथ महिलाओं को भी प्रताड़ित किया जा रहा है। वहीं रोड निर्माण और टावर का निर्माण भी भारी विरोध के बावजूद पुलिस करवा रही है। पर्चे में कहा गया है कि विरोध को दबाने की कोशिश पुलिस लगातार कर रही है। नीलवाया में विरोध के बावजूद रोड का निर्माण किया जा रहा है।

तो वहीं पोटाली पंचायत में नया कैंप खोला जा रहा है।साइनाथ ने पर्चे में नक्सली हमले के पीछे बैलाडीला का खदान अडानी को दिये जाने को लेकर भी एतराज जताया है। पर्चे में कहा है कि विरोध के बावजूद खदान का विस्तार किया जा रहा है और खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है।

लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक के वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना में विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है तथा चार जवान शहीद हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *