हमार छ्त्तीसगढ़

Chhattisgarh ka Mausam: मौसम का बदला मिज़ाज,अधिकांश हिस्‍सों में बादल,बारिश की संभावना

Chhattisgarh ka Mausam, Chhattisgarh Weather Report: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मौसम का मिजाज फिर एक बार करवट ले रहा है। प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने 13 मई तक राज्‍य में मौसम का मूड इसी तरह बने रहने की संभावना के साथ चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने राज्‍य में कहीं-कहीं तेज हवा, अंधड़ के साथ बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Chhattisgarh ka Mausam, Chhattisgarh Weather Report:मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के बिलासपुर, सरगुजा और बस्‍तर संभाग के कुछ एक स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश तथा कहीं-कहीं बुंदाबांदी हुई है। इस दौरान पखांजूर में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई है। इधर, बदली की वजह से राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में तापमान में कमी आई है।

Chhattisgarh ka Mausam, Chhattisgarh Weather Report:शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्‍य से करीब ढाई डिग्री कम है। वहीं, बिलासपुर के अधिकतम तामपान में 4 डिग्री सेल्सियस से अधिक की कमी आई है। आज वहां दिन का तापमान 38.6 रहा।

Chhattisgarh ka Mausam, Chhattisgarh Weather Report:मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में अगले 2 दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसके बाद अधिकतम तापमान में हल्‍की गिरावाट आ सकती है। प्रदेश में अगले 5 दिनों तक बादल गरजने, वर्षा और अंधड चलने की संभावना है।

Chhattisgarh ka Mausam, Chhattisgarh Weather Report:मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मौसम पर दो सिस्‍टम असर डाल रहे हैं। इनमें पूर्व- पश्चिम ट्रफ उत्‍तर- पश्चिमी राजस्‍थान के ऊपर बने चक्रवात से मध्‍य प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक समुद्र तल से 0.9 किलो मीटर ऊपर बनी हुई है। दूसरा एक चक्रवात मध्‍य प्रदेश तथा आसपास के क्षेत्रों में औसत समुद्र तल से 1.5 किलो मीटर की ऊंचाई तक विस्‍तारित है।

रायपुर में अगले चौबीस घंटो के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 40 और न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close