CM भूपेश बघेल ने कहा-हर जिले में फूड पार्क,लगेंगे वनौषधि पर आधारित उद्योग,बनेगा सॉफ्टवेयर पार्क

रायपुर।सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दीनदयाल उपाध्याय सभागृह में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के चौबीसवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज महाशिवरात्रि है इस शुभ अवसर पर विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और उपाधि दी जा रही है उन्हें मैं हार्दिक बधाई देता हूं। हमारा देश महात्मा गांधी के 150वीं वर्षगाठ मना रहा है, और यह अच्छा संयोग है कि गांधी जी के प्रपौत्र गोपाल कृष्ण गांधी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का मानना था कि भारत गांवों में बसता है और वे गांवों को स्वावलंबी बनाना चाहते थे। छत्तीसगढ़ सरकार महत्मा गांधी के आदर्शों और सपनों के अनुरूप कार्य कर रही है और इसी पथ पर चलते हुए गांव के विकास के लिए नरवा, गरूवा, घुरूवा और बारी को आधार बनाकर योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण होने के पश्चात युवाओं के समक्ष सबसे पहले चुनौती रोजगार की होती है। राज्य सरकार ने इसे ध्यान मे रखते हुए निर्णय लिया है कि नया रायपुर में सॉफ्टवेयर पार्क बनाया जाएगा। इसी तरह हर जिले में फूड पार्क की स्थापना करेंगे साथ ही प्रदेश में वनौषधि पर आधारित उद्योग लगाए जाएंगे। इससे युवाओें को रोजगार मिलेगा और व्यवसाय भी फलेगा-फूलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *