PCC चीफ के बयान पर बोले नेता प्रतिपक्ष-आप लोग जाते जाते कितना कर्ज विरासत में छोड़ जाएंगे

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस प्रदेश अध्य्क्ष मोहन मरकाम के इस बयान पर करारा पलटवार किया है जिसमे मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा 45 हज़ार करोड़ का कर्ज विरासत में छोड़ गई थी।श्री कौशिक ने पूछा कि को कांग्रेस कितना कर्ज जनता पर छोड़ जाएगी?श्री कौशिक ने कहा कहाँ तो कांग्रेस किसानों की कर्जा माफी की बात करके आयी थी और अब राज्य सरकार इतना कर्ज ले चुकी है जिसे किसान और उसकी आने वाले पीढ़ी के साथ प्रदेश की जनता को न जाने कब तक चुकाना पड़ेगा?

भाजपा ने 15 वर्षों में जितना कर्ज़ लिया गया, उससे लगभग डेढ़-दो गुना ज्यादा कांग्रेस ने केवल 3 वर्षो में ले लिया है।नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर कर्ज़ लेने की बात कहने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यत्र मोहन मरकाम को क्या अपनी सरकार के इस आर्थिक कुप्रबंधन पर कभी शर्म महसूस होगी? क्या कर्ज़ लेने को वे अपनी सरकार की शान समझ रहे हैं? और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यह भी बतादें कि 2023 में सत्ता से कांग्रेस जब धकिया दी जाएगी, प्रदेश की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ को कितना कर्ज़ विरासत में देकर जाएगी? श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अपनी प्रदेश सरकार के कर्ज़ लेने पर जिस तरह इठला रहे हैं, उससे प्रदेश न केवल शर्मसार है, अपितु इस सवाल को लेकर बेहद सशंकित व चिंतित है कि प्रदेश सरकार अपने कार्यकाल के बाकी वर्षों में और कितना कर्ज़ लेकर छत्तीसगढ़ियों पर कितना कर्ज़ चढ़ाएगी?

श्री कौशिक ने सवाल किया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जो कर्ज़ पर कर्ज़ लिए जा रही है, क्या उसकी अदायगी कांग्रेस पार्टी करेगी, क्या कांग्रेस का संगठन उसे चुकाएगा, या फिर काांग्रेस की सरकार इस भारी-भरकम कर्ज़ का बोझ छत्तीसगढ़ की जनता पर ही लादकर जाएगी? श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार जिस रफ़्ताार से अनाप-शनाप कर्ज़ ले रही है, आज की तारीख़ में 8 से 9 हज़ाार करोड़ रुपए उसकाा केवल ब्याज ही चुकाना है और ज़ाहिर है, आने वाले समय में यह और बढ़ता ही जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *