जिला अधिवक्ता संघ बर्खास्त..अब तीन सदस्यीय समिति करेगी कामकाज..सचिव ने दिया चुनाव का आदेश

बिलासपुर—-स्टेट बार काउंसिल ऑफ छत्तीसगढ़ सचिव ने एक पत्र जारी कर जिला अधिवक्ता संघ बार काउंसिल को बर्खास्त कर दिया है। पत्र में सचिव ने लिखा है कि संघ का कार्यकाल प्रशासनिक समिति के हवाले किया जाता है। समिति जिला अधिवक्ता संघ का निर्वाचन के अलावा दैनिक कार्य को संपादित करेगा।

                            छत्तीसगढ राज्य विधिक परिषद के सचिव ने बुधवार को एक पत्र जारी कर जिला अधिवक्ता संघ को बर्खास्त कर दिया है। पत्र में सचिव अमित कुमार वर्मा ने लिखा है कि चुनाव कार्य पूर्ण होने तक सारा काम काज विशेष समिति देखेगी। पत्र में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिला अधिवक्ता संघ बिलासपुर का कार्यकाल मई 2020 में स्वमेव खत्म हो चुका है। 

                  ऐसी स्थिति में जिला अधिवक्ता संघ आदेश के साथ ही समाप्त किया जाता है। जिला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल समाप्त किए जाने के बाद अब चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अधिवक्ता एमडी शर्मा, एआरके राव, मिथलेश पाठक की तीन सदस्यी विशेष समिति प्रशासकीय कार्य को अंजाम देंगे। 

                त्रीस्तरीय प्रशाकीय समिति इस दौरान जिला अधिवक्ता संघ का निर्वाचन समेत दैनिक कार्यों को भी अंजाम देंगे। बताते चलें कि जिला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल एक साल पहले ही पूरा हो चुका है। बावजूद इसके चुनाव नहीं कराया गया। इस दौरान वकीलों ने शिकायत भी की थी। साथ ही कई प्रकार की बातें भी सामने आ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *