Free Electricity – 500 रुपये में गैस सिलेंडर, हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

Shri Mi
3 Min Read

Free Electricity/जींद (हरियाणा)। गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर और हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त (Free Electricity) देने का वादा करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा ने सोमवार को लोगों से हरियाणा की भाजपा-जेजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया।सफीदों में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा, ”हरियाणा के अस्पतालों में डॉक्टर नहीं हैं, स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं और सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “जब आप बाहर जाते हैं तो सड़कें टूटी मिलती हैं। इस सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसकी प्रशंसा की जा सके।”

दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा, जो 2014 से पहले प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और रोजगार सृजन में नंबर एक था, “आज बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक है”।उन्होंने कहा, “आज दो लाख सरकारी पद खाली हैं। जब शीर्ष पदों पर भर्ती की सूची आती है तो दूसरे राज्यों के युवाओं को भर्ती कर लिया जाता है, लेकिन हरियाणा के युवाओं को छोड़ दिया जाता है।”

हुड्डा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने ठेकेदारी प्रथा खत्म कर दी थी, लेकिन भाजपा-जेजेपी सरकार खुद ठेकेदार बन गई।कांग्रेस नेता ने कहा, “कौशल निगम के माध्यम से स्थायी नौकरियों को अस्थायी नौकरियों में बदल दिया गया। इनमें न तो उन्हें स्थायी नौकरी मिलती है, न ही पेंशन। अग्निवीर योजना के तहत युवा चार साल के भीतर घर लौट आएंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। उन्होंने कहा, “आय दोगुनी नहीं हुई, लेकिन इनपुट लागत दोगुनी या तिगुनी हो गई। उर्वरक और कीटनाशकों की कीमतें तीन गुना बढ़ गईं।”रैली का आयोजन विधायक सुभाष गांगोली ने किया था, जहां पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा समेत अन्य नेता मौजूद थे।Free Electricity

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा चल रही है और कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।Free Electricity

उन्होंने कहा, “हम जो कहते हैं वो करते हैं। हमारी सरकार आएगी तो गृहणियों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हर बुजुर्ग को प्रति माह छह हजार रुपये की पेंशन दी जायेगी।”

विपक्ष के नेता हुड्डा ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने और 100 वर्ग गज मुफ्त प्लॉट योजना फिर से शुरू करने का वादा किया।

उन्होंने कहा, “क्रीमी लेयर की सीमा छह लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी। दो लाख सरकारी पदों पर युवाओं की पक्की भर्ती की जाएगी।” उन्होंने सफीदों में आईएमटी बनाने की योजना की भी घोषणा की।Free Electricity

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close