मेरा बिलासपुर

गौरव दिवसः शानदार 4 साल पर..अटल समेत कांग्रेसियों ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान..सहकारी बैंक चैयरमैन नायक और अपेक्स अध्यक्ष बैजनाथ ने गिनायी उपलब्धियां

 
बिलासपुर—छत्तीसगढ़ सरकार के चार साल पूरे होने को प्रदेश में जिला से लेकर राजधानी तक गौरव दिवस रूप मे मनाया गया। जगह जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बिलासपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय में निगम के सफाई कर्मियों को चैयरमैन अटल श्रीवास्तव समेत जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय पाण्डेय,मेयर रामशरण यादव ने सम्मानित किया। जिला सहकारी बैंक में गौरव दिवस गरिमामय वातावरण में मनाया गया। जिला सहकारी बैंक चैयरमैन प्रमोद नायक और अपैक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर ने किसानों और मण्डी समितियों के अध्यक्ष को संबोधित किया। साथ भूपेश सरकार की चार साल उपलब्धियों को पेश किया।
 
निगम सफाई कर्मियों का स्वागत और सम्मान
 
              गौरव दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पर्यटन मण्डल चैयरमैन अटल श्रीवास्तव, मेयर रामशरण यादव, जिला कांग्रेस कमेटी कांग्रेस रअध्यक्ष विजय पाण्डेय ने गरिमामय वातावरण में नि100 निगम सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस दौरान अपैक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर विशेष रूप से उपस्थित थे। 
 
                कार्यक्रम में 50 महिला और 50 पुरुष निगम सफाईकर्मियों को अतिथियों ने शाल ओढ़ाकर मान सम्मान दिया। शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि  सफाई कर्मी कठिन मेहनत कर सभी मौसम का सामना कर  शहर को स्वस्छ ,साफ ,सुंदर रखते है। कोरोना काल मे जब हम अपने घर में बैठे थे। उस समय भी सफाईकर्मियों ने अपनी भूमिका को ईमानदारी से निर्वहन किया। सफाई कर्मी भाई-बहनों ने  अपनी जिन्दगी को दांव पर लगाकर शवो का अंतिम संस्कार किया। सरकार के चार  पूरे होने पर सरकार की मंशानुरूप सभी को सम्मानित कर हमें हर्ष हो रहा है।
 
             अपैक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने समाज के सभी वर्गो के लिए अच्छा काम किया है। जनता के साथ प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है। ,कोरोना काल मे सरकार 24 घंटे गरीबों के साथ मजबूती क साथ खड़ी रही। 
 
                     पर्यटन मण्डल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने बताया कि  सरकार ने किसानों को समर्थन मूल्य और कर्ज माफी कर किसानों के साथ आम जनता को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। किसान पुत्र भपेश ने कई फसलो को समर्थन मूल्य के दायरे में लाया। बिजली बिल हाफ, टैक्स हाफ, शहरी क्षेत्रों में 5 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री  का ना केवल एलान किया। बल्कि जमीन पर उतारा भी है। तेंदू पत्ता संग्रह कर्ताओ को  मूल्य वृद्धि का ला दिया। भूमिहीन कृषि मजूदरो को सात हजार प्रति वर् ,आदिवासियों को वन भूमि पट्टा दिया। 
 
            महापौर रामशरण यादव ने कहा कि भूपेश सरकार ने बिलासपुर शहर के विकास के लिए अनेक कार्य किये है। अरपा प्रोजेक्ट के माध्यम से अरपा नदी पर दो बैराज का एलान कर काम शुरू भी कर दिया। अरपा के दोनो तरफ 4 लेन की सड़कों का तोहफा दिया हा। बैराज बनने के साथ ही शहर को पानी संकट का कभी भी सामना नहीं करना पड़ेगा। इस दौरान मैयर ने पूर्व मंत्री पर भी निशाना साथा । उन्होने कहा कि शहरवासियों को टेम्स नदी का सपना दिखाकर भूपेश बघेल ने वोट नहीं मांगा। 
 
    इस दौरान  ज़िला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा भूपेश सरकार ने कमजोर तबके के छात्रों को अच्छी शिक्षा देने के लिए आत्मानन्द स्कूल खोला, स्वास्थ्य सेवा में सुधार करते हुए 250 बेड की हास्पिटल, मोहल्ला क्लिनिक ,हॉट बाजार, 20 लाख रुपये तक खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य योजना  के  तहत इलाज की सुविधा प्रदान किया है।
 
            कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ योग सदस्य रविंद सिंह, सभापति शेख नजीरुद्दीन, पूर्व महापौर राजेश पांडेय ने भी संबोधित किया। इस दौरान कमोबेश जिले के सभी कांग्रेस नेता और पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे। 
 
भुपेश बघेल ने देश में बढ़ाया प्रदेश का मान
 
  गौरव दिवस पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में आयोजित  बिलासपुर, गौरेला पेन्ड्रा मरवाही, जांजगीर-चांपा, सक्ति, कोरबा और मुगेली जिला अंतर्गत सभी 562 सहकारी समिति, धान उपार्जन केंद्रो के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रमोद नायक और बैजनाथ चन्द्राकार ने सरकार की उपलब्धियों को सभी के साथ साझा किया। कार्यक्रम गरिमामय वातावरण में मनाया गया। बैंजनाथ चंन्द्राकर और प्रमोद नायक ने बताया कि भूपेश सरकार ने किसािनों को ब्याज मुक्त कृषि ऋण खाद बीज दिया। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कर रिकार्ड खरीदी को अंजाम दिया है। दोनो नेताओं ने उपस्थित लोगों के सामने सरकार की एक एक योजनाओं के बारे में बताया।

कांग्रेसियों की दौड़ सत्ता की कुर्सी तक...भाजपा नेताओं ने कहा...गुंंडागर्दी का जनता ने दिया करारा जवाब..
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS