इंडिया वाल

Horoscope 18 December 2022: वृष, कन्या, मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 December  2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार 18 दिसंबर 2022, रविवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. इस दिन हस्त नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा. रविवार को शोभन रहेगा आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए दिन कला कौशल में सुधार ले कर आएगा. आप जिम्मेदारी से कार्य करेंगे और कुछ लेनदेन के मामले आप सावधानी से निपटाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको किसी व्यक्ति से बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा. कार्य क्षेत्र में आपको पदोन्नति व वेतन वृद्धि प्राप्त हो सकती है.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आनन्दमय रहने वाला है. आपको किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में भी किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है और परिजनो का आना जाना लगा रहेगा. यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें भी क्रोध करने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन पारिवारिक रिश्तों में सुधार लेकर आएगा. परिवार मे यदि कोई अनबन चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी, लेकिन आपको परिवार मे वरिष्ठ सदस्यों से किसी भी चीज के लिए जिद नहीं करनी है यदि आपको आज वरिष्ठ सदस्य कुछ सलाह दे, तो उस पर चलना बेहतर रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन आप उससे घबराएगे नही.

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम रहने वाला है. आज आपको कुछ सामाजिक गतिविधियां बढ़ेंगी और आपको कोई आवश्यक जानकारी प्राप्त हो सकती है.आप छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा. यदि आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिले, तो आपको से तुरंत आगे नहीं बढ़ाना है.

ITR फाइल करने वालों ने बना डाला यह बड़ा रिकॉर्ड, 31 अगस्‍त को ऐसा कभी नहीं हुआ

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए दिन सुख समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को अच्छे कार्यों से जुड़ने का मौका मिलेगा. आप अपने घर में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन करा सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. विद्यार्थियों को इधर-उधर के काम में ध्यान लगाने से अच्छा है कि वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएं.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है और आप जिम्मेदारी से कार्य करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. परिवार के सदस्यों का आपको पूरा  सहयोग मिलेगा. आप किसी अनजान व्यक्ति से दूरी बनाए रखें, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान पहुंचा सकता है.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए दिन आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा. आप किसी कानूनी मामले में धैर्य बनाए रखें. यदि आपने जल्दबाजी की तो समस्या सकती है और जो लोग विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनकी आज वह इच्छा भी पूरी होगी. आप अपने खानपान की आदतों मे बदलाव लाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप उत्साह पूर्वक यदि किसी काम को करेंगे, तो उसमें आपसे गलती हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. आपको आज वरिष्ठ सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और आप उनका विश्वास भी आसानी से जीत पाएंगे. आपको आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहेगा. आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है.

RBI Assistant Final Result 2019: आरबीआई असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओ में  सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. आपको  परिवार में किसी सदस्य की ओर से  कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. कारोबार कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा और उनकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है.

मकर- मकर राशि के जातकों की अध्ययन व अध्यात्म में आज रुचि बढेगी. आज आपकी  मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी और भाग्य का साथ मिलने से आपके काफी काम पूरे होंगे. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. व्यवसाय कर रहे लोगों की कुछ दीर्घकालीन  योजनाओं को गति मिलेगी. आप कुछ अच्छे संपर्कों का लाभ उठाएंगे.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहने वाला है व आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाकर एक मिसाल कायम करेंगे और जो लोग प्रेम जीवन जी रहे है वह साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन आपको किसी पर विश्वास बहुत ही सोच विचार करना होगा. आप अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाने के लिए उसमें योग व व्यायाम में  शामिल कर सकते हैं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे.

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है, उन्हें किसी जोखिम भरे काम को कल पर टालना बेहतर रहेगा, नहीं तो समस्या हो सकती है और आज आपको कुछ अजनबी लोगो से  सावधान रहना होगा व आपको कोई गलत सूचना दे सकते हैं. आपको किसी भूमि व भवन आदि की खरीदारी करना शुभ रहेगा. व्यवसाय कर रहे लोग आपके व्यवसाय में खुले रखकर कार्य करें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS