IAS Transfer: हटाए गए कलेक्टर,मुख्यमंत्री ने बीते दिनों ली थी समीक्षा बैठक

Shri Mi

IAS Transfer ।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जबलपुर में समीक्षा बैठक करने के बाद गुरुवार को जबलपुर के कलेक्टर सौरव कुमार सुमन को उनके पद से हटाकर मंत्रालय में अपर सचिव बना दिया है उनकी जगह खाद्य संचालक दीपक कुमार सक्सेना को जबलपुर कलेक्टर नियुक्त किया है।

राज्य शासन ने शिकायतों के बाद आखिरकार जबलपुर के कलेक्टर 2011 बैच के आईएएस अधिकारी सौरव कुमार सुमन को  हटाकर उनकी जगह 2010 बैच के IAS दीपक कुमार सक्सेना को पदस्थ किया है।

दीपक सक्सेना अभी खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के संचालक थे उनके पास मप्र राज्य भंडार गृह निगम के संचालक का अतिरिक्त प्रभार भी था, शासन ने जबलपुर से हटाये गए सौरव कुमार सुमन को मंत्रालय में अपर सचिव बनाया है।

शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में उप सचिव मुख्यमंत्री एवं परियोजना और संचालक एमपी स्किल डवलपमेंट प्रोजेक्ट भोपाल और संचालक कौशल विकास मध्य प्रदेश (अतिरिक्त प्रभार) शीतला पटले को उनकी इस जिम्मेदारी से मुक्त कर नरसिंहपुर कलेक्टर पदस्थ किया है।

गौरतलब है कि शासन ने कल बुधवार को एक आदेश निकालकर नरसिंहपुर कलेक्टर ऋजु बाफना को नरसिंहपुर से हटाकर शाजापुर भेज दिया था और शाजापुर कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल को वहां से हटाकर मंत्रालय भेज दिया था , किशोर कन्याल ने एक ट्रक ड्राइवर से अभद्रता से बात करते हुए कहा था कि तुम्हारी औकात क्या है जिसपर नाराजगी जताते हुए सीएम डॉ मोहन यादव ने उन्हें कलेक्टर पद से हटा दिया था।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close