Makar Sankranti-सूर्य के राशि परिवर्तन से इन पांच राशियों की चमकेगी किस्मत

Shri Mi

Makar Sankranti त्योहार का हिंदू धर्म में काफी महत्व है. भगवान सूर्य देव जिस समय मकर राशि में प्रवेश करते हैं, उस समय सूर्य की मकर संक्रांति होती है. मकर संक्रांति के अवसर पर शुभ मुहूर्त में स्नान और दान करने से पुण्य मिलता है. मान्यताओं के अनुसार इसी दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है. सूर्य देव जब मकर राशि में प्रवेश करते हैं तब उत्तरायण होता है.

बता दें कि सूर्य का यह महागोचर 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन होने वाला है. इस वजह से सूर्य का यह गोचर अत्यंत महत्वपूर्ण है. सूर्य 15 जनवरी को प्रातः 2 बजकर 54 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही इसका असर सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा.

पांच राशियों के आएंगे अच्छे दिन

मेष राशि : मकर राशि में सूर्य के आने से मेष राशि के लोगों को धन लाभ होगा. उनकी आमदनी में बढ़ोत्तरी हो सकती है या आय के नए साधन मिल सकते हैं. इस दौरान आपको पुराने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. सरकारी मदद प्राप्त हो सकता है. आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. दोस्तों के साथ मनोरंजन में समय बीतेगा.

वृषभ राशि : सूर्य गोचर के शुभ प्रभाव से इन जातकों को नौकरी में तरक्की मिलेगी. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. व्यापार अच्छा रहेगा. लाभ के संकेत हैं. समाज में आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी.

कन्या राशि : कन्या राशि के लिए ये गोचर बहुत अच्छा रहेगा. सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. आपके विरोधी आपसे जीत नहीं पाएंगे. ऑफिस में आपके कार्य का सम्मान होगा. इन जातकों को अटका हुआ धन मिल सकता है. परिवार में आनंददायक माहौल रहेगा.

धनु राशि : सूर्य के शुभ प्रभाव के कारण आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, जिसमें सफलता भी मिलेगी. आपके पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत हो सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

कुंभ राशि : सूर्य के गोचर करने से इन जातकों की इनकम बढ़ेगी. धन लाभ के योग हैं. पैसे की दिक्कतें दूर हो सकती है. घर में सुख और शांति रहेगी. कोई खुशखबर मिल सकती है. परिवार के साथ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close