MP News-मप्र कांग्रेस की ‘टीम युवा’ सिंधिया के गढ़ में सक्रिय

Shri Mi

MP News/भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस में हुए बड़े बदलाव ने युवा टीम को सामने ला दिया है और अब यही युवा टीम कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर चंबल में सक्रिय है। कांग्रेस ने पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए प्रदेशाध्यक्ष की कमान जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे को सौपी है।

इस इलाके में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को मुरैना संसदीय क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। ये चारों युवा नेता ग्वालियर-चंबल के दौर पर हैं। ये सभी सिंधिया पर हमला कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, “कांग्रेसजनों का उत्साह और जोश बता रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह ‘‘तैयार हैं हम’’। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो परिणाम आए हैं, उससे प्रदेश की जनता पूरी तरह हतप्रभ है।

परिणामों से प्रशासन और मीडिया जगत भी अचंभित है। सभी कार्यकर्ता मैं नहीं, हम की भावना से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने जा रही है। सभी को मिलकर इस यात्रा को सफल और प्रभावी बनाना है। पार्टी संगठन की मजबूती के लिए एकजुटता और सामंजस्य बनाकर काम करें।”

पटवारी ने भाजपा के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अग्निवीर योजना बंद की जाएगी।

भिंड की धरती ने बड़ी तादाद में देशभक्तों देश की रक्षा के लिए पैदा किया है, यहां के नौजवान सबसे बड़ी संख्या में सेना में जाते हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों के साथ छल किया है।

TAGGED:
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close