Bilaspur-अवैध निर्माण पर चला निगम का बुलडोज़र,छः दुकानों को तोड़ा गया

बिलासपुर-तिफरा जोन अंतर्गत रायपुर मुख्य मार्ग में नियम विरूद्ध तरीके से बनाए जा रहे छः दुकानों के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए नगर पालिक निगम द्वारा आज निर्माणाधीन दुकानों को ढहा दिया गया। कार्रवाई के पूर्व निगम प्रशासन द्वारा अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी किया गया था पर समय अवधि बीत जाने के बावजूद दुकान मालिकों ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद निगम के भवन शाखा और जोन कार्यालय की टीम के द्वारा अवैध निर्माण को तोड़ा गय. जोन क्रमांक 2 तिफरा क्षेत्र में यदुनंदन नगर मोड़ पर श्रवण सूर्यवंशी और मैकुराम सूर्यवंशी द्वारा बिना अनुमति के दुकान और घर का निर्माण किया जा रहा था। मामले के संज्ञान में आने के बाद इन्हें नोटिस जारी कर निर्माण के संबंध में जानकारी मांगी गई थी तथा दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए थे.

संबंधित निर्माणकर्ताओं द्वारा नोटिस का किसी भी प्रकार का कोई जवाब नहीं मिला,जिसके बाद निगम ने अवैध निर्माण को आज तोड़ दिया। इसी तरह रायपुर मुख्य मार्ग में मण्डपम के पास अकील अहमद द्वारा भी बिना अनुमति के एक साथ पांच दुकानों का निर्माण किया जा रहा था,जिसे   नोटिस जारी किया गया था। नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर उक्त अवैध निर्माण के खिलाफ़ कार्रवाई की गई। आज की कार्रवाई में प्रमुख रूप से भवन शाखा प्रभारी श्री सुरेश शर्मा,जोन कमिश्नर श्री प्रवेश कश्यप,अभियंता श्री जुगल सिंह समेत जोन कार्यालय,भवन और अतिक्रमण शाखा के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।
आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी-कमिश्नर
निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने कहा नगर निगम सीमा क्षेत्र में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ़ कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *