केन्द्र के समान 28% DA व एरियर्स की मांग,सभी जिला कलेक्टर को CM के नाम ज्ञापन सौपेगा छग प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ-केदार जैन

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।राज्य के शिक्षक एवं अन्य समस्त विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं पेंशनर्स का वर्ष 2019 से मंहगाई भत्ता अप्राप्त है। इस कोरोना काल मे शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातर अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना वारियर्स बनकर अपनी सेवाएं देते आ रहे है। वर्तमान में 2019 से राज्य के कर्मचारियों को 12% की दर से महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 17% की दर से प्राप्त हो रहा था। गत दिवस केंद्र सरकार द्वारा जनवरी 2020 से देय 4%, जुलाई2020 से देय 3%, एवं जनवरी 2021 से देय 4 % ,को एकमुश्त 11% की दर से 1 जुलाई 2021 से देने की घोषणा की है। जिससे केंद्रीय कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता 28% हो जाएगा। छग राज्य के कर्मचारियों का 2019 से बकाया 5% जोड़कर 16% महंगाई भत्ता लंबित हो जाएगा।

कोरोना के इस विकट परिस्थितियों में समस्त विभाग के कमर्चारियों ने सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया है। हम मुख्यमंत्री जी से मांग रखते है कि कर्मचारियों को जल्द 28 % मंहगाई भत्ता देने की घोषणा करें। अत: केंद्र के समान 28 मंहगाई भत्ते एवं एरियर्स की मांग को लेकर 19 जुलाई2021 को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रान्तीय पदाधिकारियों,जिला अध्यक्ष ,ब्लॉक अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में राज्य के समस्त जिला मुख्यालयों मे जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर अपनी मांग रखेंगे। उक्त जानकारी संघ के प्रांतीय मिडीया प्रभारी मुकुंद उपाध्याय, कमलेश गावड़े एवं अमित दुबे द्वारा दी गयी।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close