ACB की 5 जिलों में हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई,कनिष्ठ लेखाकार 23 लाख की घूस लेते ट्रैप

जयपुर- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) राजस्थान में लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही हैं. रोजाना एसीबी घूसखोर अधिकारी और कर्मचारियों पर शिकंजा कस रही हैं. ताजा मामला जयपुर, सिरोही, बीकानेर, अजमेर और भरतपुर जिले का है, जहां पर एसीबी ने शुक्रवार को कार्रवाई की है. जयपुर ACB टीम ने अजमेर में बड़ी कार्रवाई करते हुए RPSC का कनिष्ठ लेखाकार 23 लाख की घूस लेते ट्रैप किया है. वहीं सिरोही जिले में तहसील कार्यालय में कार्यरत एक बाबू को 7500 रुपए की रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैं. उधर बीकानेर में ACB ने बड़ी कार्रवाई करते हुए MN नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य अनीश अली को दबोचा है. जबकि अजमेर में तकनीकी सहायक महेंद्र सिंह को ट्रैप किया है. वहीं भरतपुर में ACB ने संविदाकर्मी कंप्यूटर ऑपरेटर को 5000 रुपए की रिश्वत लेते दबोचा है.

कनिष्ठ लेखाकार 23 लाख की घूस लेते ट्रैप:

जयपुर ACB टीम ने अजमेर में बड़ी कार्रवाई करते हुए RPSC का कनिष्ठ लेखाकार 23 लाख की घूस लेते ट्रैप किया है. बांदीकुई निवासी सज्जन सिंह गुर्जर को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. सज्जन से एक लाख रुपए नकद, 22 लाख की डमी मुद्रा बरामद की गई है. RAS भर्ती 2018 के इंटरव्यू में सलेक्शन की एवज में घूस मांगी थी. परिवादी को इंटरव्यू में अधिक अंक दिलाने का भी झांसा दिया था. ACB ACP हिमांशु कुलदीप ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. ACB DG बीएल सोनी और ADG दिनेश एमएन के निर्देश पर कार्रवाई हुई. 

READ MORE-जानलेवा लापरवाही! यहाँ फिर बढ़ने लगी कोरोना से मौतें, पॉजिटिविटी रेट भी करीब एक फीसदी बढ़ा

तहसील का घूसखोर बाबू चढ़ा एसीबी के हत्थे:
सिरोही जिले में शुक्रवार को तहसील कार्यालय में  कार्यरत एक बाबू को 7500 रुपए की रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैं.सिरोही तहसील में कार्यरत बाबू राकेश पूनियां ने कोयला ठेकदारों को टीपी (टेम्परेरी परमिशन) जारी करने की एवज में यह घुस मांगी थी, जिसकी शिकायत परिवादी हीराराम और राजेंद्र कुमार ने सिरोही एसीबी को की, जिस पर सिरोही एसीबी के एडिशनल एसपी नारायणसिंह राजपुरोहित की टीम ने इसका सत्यापन किया, उसके बाद आज जाल बिछाकर इस घूसखोर बाबू को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की हैं.

MN नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य अनीश अली को दबोचा:
बीकानेर में ACB ने बड़ी कार्रवाई करते हुए MN नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य अनीश अली को दबोचा है. लिपिक मनीष बड़गुजर को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है. यह कार्रवाई डीजी बीएल सोनी के निर्देशन में हुई है.  

READ MORE..बड़ा फैसला-यहाँ 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल,9वीं से 12वीं तक के छात्रों की लगेंगी क्लास

AVVNL के तकनीकी सहायक महेंद्र सिंह को ट्रैप:
अजमेर के नसीराबाद में ACB ने बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए AVVNL के तकनीकी सहायक महेंद्र सिंह को ट्रैप किया है. आरोपी को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा है. ASP सतनाम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. विद्युत चोरी के साक्ष्य मिटाने के एवज में रिश्वत मांगी थी. ACB ने परिवादी की शिकायत के बाद कार्रवाई की है.

संविदाकर्मी कंप्यूटर ऑपरेटर ट्रैप: 
वहीं भरतपुर जिले में ACB ने कार्रवाई करते हुए संविदाकर्मी कंप्यूटर ऑपरेटर को 5000 रुपए की रिश्वत लेते दबोचा है. एसीबी ने यह कार्रवाई जनाना अस्पताल में की है. स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील मीणा ने रिश्वत मांगी थी. परिवादी की पत्नी की बच्चेदानी का ऑपरेशन करने की एवज में रिश्वत मांगी थी. रिश्वत की राशि कंप्यूटर ऑपरेटर को देने को कहा. ACB की टीम ने कंप्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों दबोचा है. डॉक्टर को भनक लगने पर मौके से फरार हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *