आदित्य ठाकरे ने बदला ट्विटर बायो प्रोफाइल, क्या सीएम उद्धव बचा ले जाएंगे कुर्सी?

मुम्बई।महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट (Political Crisis) गहराता नजर आ रहा है. शिवसेना के दिग्गज नेताओं में शुमार एकनाथ शिंदे अब अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं. उनकी वजह से उद्धव ठाकरे सरकार में कई फेर-बदल की खबरें सामने आ सकती हैं.सियासी संकट के बीच राज्य के मंत्री और शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया है. उन्होंने प्रोफाइल से मंत्रीपद को हटा दिया है. अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि ठाकरे सरकार अल्पमत में आ सकती है इसी वजह से आदित्य ठाकरे ने यह कदम उठाया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

शिवसेना के दिग्गज नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में पहुंच गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं. अगर एकनाथ शिंदे अपने मिशन में कामयाब होते हैं तो यह तय है कि उद्धव ठाकरे सरकार अल्पमत में आ जाएगी.एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 34, 6 निर्दलीय और अन्य दलों के विधायक हैं. एकनाथ शिंदे चाहते हैं कि शिवसेना के और विधायकों इस गुट में शामिल हो जाएं जिससे सदन में दो तिहाई का आंकड़ा मैनेज हो जाए. एकनाथ शिंदे अपने इस मिशन में कामयाब होते हैं तो महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर बदल जाएगी.

एकनाथ शिंदे के खेमे में 40 विधायक हैं. वहीं, बीजेपी+ के पास 113 हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और यहां पर बहुमत का आंकड़ा 145 है. शिंदे को लेकर बीजेपी को अगर 41 विधायकों का समर्थन मिल जाता है तो उसके पास 154 का आंकड़ा हो जाएगा, जो बहुमत को पार कर जाएगा. दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में बड़ी उलट-फेर देखने को मिल सकती है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close