गांव की बुनियाद पर शहर की खुशहाली ..गौरहा ने 26 लाख के कार्यों का किया भूमिपूजन.कहा.सरकार ने दिया विकास का तोहफा

बिलासपुर— जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बीते दिनों बैमा ग्राम पंचायत में  26 लाख
रूपए से अधिक का निर्माण को लेकर भूमि पूजन किया। इस दौरान गौरहा के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों समेत गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 
                बीते दिनों जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने ग्राम पंचायत बैमा में 26 लाख रूपए के निर्माण कार्य को लेकर भूमि पूजन किया। अंकित गौरहा ने सबसे पहले विधि विधान से पूजा पाठ किया। इसके बाद फावड़ा चलाकर निर्माण कार्य का कार्य शुभारम्भ किया।
 
      गौरहा ने बताया कि 26 लाख रूपयों से नाली और पचरी का निर्माण कराया जाएगा। जिला पंचायत सभापति ने उपस्थित लोगों को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में किसान और मजदूरों के हित हर सम्भव कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। नई नई योजनाओं के माध्यम से गांव और शहर की दूरियों को पाटा जा रहा है।क्योंकि सीएम ने स्पष्ट तौर पर मानना है कि जब तक गांव को आत्मनिर्भर और खुशहाल नहीं बनाया जाएगा। तब तक प्रदेश का विकास समग्र नहीं होगा। क्योंकि शहर की खुशी की बुनियाद गांवों की तरक्की में ही है। गांवों में आधारभूत संरचना के विकास पर मुख्यमंत्री की विशेष नजर है। गौरहा ने ग्रामीणों को उत्साहित करते हुए कहा कि जब तक कांग्रेस की सरकार है तब तक गांव के विकास को कोई रोक नहीं सकता है। गांव हमेंशा से स्वावलम्बी रहा है और रहेगा। 
          
  अंकित ने कहा कि शासन से स्वीकृत 26 लाख रूपयों की लागत से पचरी और नाली निर्माण का काम किया जाएगा। नाली निर्माण पर कुल 23 लाख 60 हजार रूपए खर्च होंगे। जबकि 2 लाख 70 हजार की लागत से पचरी का निर्माण किया जाएगा।
 
            भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सरपंच प्रतिनिधि दीपक नायक ,धर्मेंद्र शास्त्री,उप-सरपंच संजय पाण्डेय ,प्रभा यादव ,रागिनी पांडे , आलोक शास्त्री ,मुकेश ठाकुर, मनीष शास्त्री, प्रांसु शास्त्री ,प्रभा यादव,सोनू श्रीवास,कमल ठाकुर, बिरेन्द ठाकुर, हितेश धीवर ,अयोध्या महेश्वरी समेत स्थानीय कर्मचारी और गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *