सरस्वती शिशु मंदिर के युवा मतदान केंद्र में पीठासीन शालिनी देवांगन और टीम सुगमतापूर्वक मतदान कराया

कोरबा विधानसभा अंतर्गत जेलगांव के सरस्वती शिशु मंदिर में निर्मित युवा मतदान केंद्र में युवा महिला मतदान दल द्वारा अपनी कार्य कुशलता का परिचय देते हुए सुगमतापूर्वक मतदान कराया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

केंद्र में सबेरे से ही मतदान के लिए मतदाताओ की कतार लगी रही। केंद्र में मतदाताओं के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं सुनिश्चित थी। केंद्र के बाहर बने सेल्फी बूथ पर मतदाता सेल्फी लेने का आनंद ले रहे थे। 

मतदान केंद्र की युवा पीठासीन अधिकारी रही सुश्री शालिनी देवांगन ने सुव्यवस्थित तरीके से मतदान संपादित कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक पीठासीन अधिकारी के रुप में लोकसभा निर्वाचन 2024 सफल कराना उनके लिए बड़ी चुनौती थी।

जिसका उन्होंने गम्भीरता पूर्वक निर्वहन कर बेहतर तरीके से मतदान पूर्ण कराया। मतदान दिवस के सबेरे ईवीएम मशीन कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट का संधारण करना, मॉकपोल, डमी मतदान कर ईवीएम क्लीयर करने मतदान समाप्ति के पश्चात ईवीएम सीलिंग सहित पीठासीन की डायरी मेंटन करने जैसे अनेक कर्तव्यों का सुगमता से निभाया और यह बात सार्थक किया कि महिलाएं किसी भी जिम्मेदारी पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है।

शालिनी ने इसका श्रेय अपनी युवा मतदान टीम को दी। उन्होंने कहा कि पूरी टीम ने अपने कर्तव्यों का निष्ठा से पालन कर बड़े ही सुगमता से मतदान पूर्ण कराने में महत्ती भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण में उन्हें मतदान कराने के सम्बंध मे बारीकी से प्रशिक्षित किया गया था।

जिसका लाभ उन्हें मिला। शालिनी कहती है कि अब का दौर महिलाओं का है। महिलाएं आने वाले समय मे और भी बड़ी जिम्मेदारियों का सरलतापूर्वक निर्वहन करेंगी। महिला सशक्तीकरण की दिशा में इस प्रकार का के कार्य सराहनीय है। इससे सभी का मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ेगा।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close