TOP NEWS

बोर्ड परीक्षा में शत् प्रतिशत परिणाम हेतु प्राचार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न 

जशपुर नगर ।आगामी बोर्ड परीक्षा में शत् प्रतिशत परीक्षा परिणाम एवं प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने के लिए सभी प्राचार्यों को यशस्वी जशपुर के दिशा निर्देश के तहत कार्य करना है ।

उक्त बातें विकास खंड शिक्षा अधिकारी जशपुर एम. जेड. यू. सिद्दीक़ी ने जशपुर विकासखंड के हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों की समीक्षा बैठक में कही । उन्होंने कहा कि सभी प्राचार्यों की ज़िम्मेदारी है कि वे अपने स्कूल के कक्षा दसवी एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में

शत् प्रतिशत परीक्षा परिणाम

हेतु ज़िला स्तर से प्राप्त दिशा – निर्देश के तहत कार्ययोजना बनाकर कार्य करे एवं सभी शिक्षकों को निर्देश दे कि वे सभी बच्चों में से अच्छे तथा कम अच्छे बच्चों का चिन्हांकन कर अच्छे बच्चों को प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने के लिए एवं कम अच्छे बच्चों को प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने के लिये कार्य करें ।

बैठक में जिसमें आगामी बोर्ड परीक्षा 2023 में कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं के शत प्रतिशत परिणाम प्राप्त करने हेतु आवश्यक योजनाओं के क्रियान्वयन एवं कार्यवाही के निर्देश दिए गए,साथ ही यशस्वी जशपुर कार्यक्रम के तहत बने मिशन 40 डेज़ के तहत आगामी क्रियाकलापों के अनुपालन एवं बेहतर परीक्षा परिणाम हेतु सभी आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर महोदय ,मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत एवं जिला शिक्षाधिकारी के निर्देशानुसार बोर्ड परीक्षा की तैयारी एवं 100℅परिणाम प्राप्त करने हेतु आवश्यक क्रियाकलापों को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करते हुए सभी शिक्षक अपना शत प्रतिशत प्रयास करें ताकि अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सके तथा

Promotion-सहायक शिक्षक नियमित/LB की पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची जारी करने DEO ने लिखा पत्र

राज्य की प्रावीण्य सूची में जशपुर जिले का नाम और जशपुर विकासखंड से अधिक से अधिक विद्यार्थी इसमें शामिल हो सकें इसके लिए सभी सामूहिक प्रयास करें ।उन्होंने कहा कि सभी प्राचार्यों की ज़िम्मेदारी है कि वे नियमित रूप से 10 वीं एवं 12 वीं की कक्षाओं का अवलोकन करे तथा इन कक्षाओं में शत् प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करे । बैठक में विकासखंड के सभी प्राचार्य उपस्थित थे ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS